युग निर्माण स्कूल देवरिया में सामाजिक दूरी और व्यक्तिगत स्वच्छता पर हुआ कार्यशाला

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

देश में बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या तथा माननीय प्रधानमंत्री जी, मुख्यमंत्री जी साथ ही साथ ही साथ प्रशासनिक अधिकारी गण के निर्देशानुसार पर सामाजिक दूरी तथा व्यक्तिगत स्वच्छता के हित में एक कार्यशाला का आयोजन युग निर्माण इंटरमीडिएट कॉलेज देवरिया खास देवरिया द्वारा वीडियो कॉल के माध्यम से किया गया, जिसमें विद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी रविकांत मणि त्रिपाठी ने विद्यालय के शिक्षक गण तथा प्रधानाचार्य एस एन दीवेदी गणित के अध्यापक हरिशंकर मणि, अंग्रेजी के अध्यापक गौतम यादव, हिंदी के अध्यापक दूधनाथ मणि, भौतिक शास्त्र अध्यापक नरेंद्र चौहान, लेखाकार आलोक पांडे एवं सुरभि श्रीवास्तव आदि के साथ भाग लिया। कार्यशाला में बात करते हुए प्रशासनिक अधिकारी श्री मणि ने बताया कि कोरोना वायरस से बचने का एकमात्र उपाय सामाजिक दूरी ही है, यह हमारे लिए गौरवशाली उपलब्धि है कि देवरिया जनपद अभी तक बचा हुआ है। अतएव हम सभी कोई ऐसी गलती ना करें जिससे कि हम भी इस बीमारी की चपेट में आ जाएँ।
प्रधानाचार्य सच्चिदानंद द्विवेदी ने अपने घर से ही वीडियो कॉल पर ही सब को संबोधित करते हुए कहा कि एक से दो घंटे के अंतराल पर साबुन से 20 सेकंड तक हाथ धोना, अनावश्यक घर से बाहर न निकलना तथा अपने अगल-बगल देखते रहना और जरूरतमंदों की सेवा करना इस आपत्ति काल में यही हमारा धर्म होना चाहिए। इसी क्रम में विभिन्न विषय विशेषज्ञों ने भी अपनी अपनी राय रखी। जिसके के क्रम में समीक्षा में प्रतिभाग करते हुए अन्य विषयों के अध्यापकों ने बताया कि बच्चों के हित में गत 20 अप्रैल से ही यूट्यूब, व्हाट्सएप, एवं विद्यालय की वेबसाइट www.yugnirmandeo.com के माध्यम से बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा दिया जा रहा है। यह प्रशिक्षण पूरी तरह से निःशुल्क है तथा इस ऑनलाइन व्यवस्था में यह सुविधा भी दी गई है कि, केवल अपने विद्यालय ही नहीं अपितु अन्य स्थानों के बच्चे भी निःशुल्क लॉगिन करके अध्ययन सामग्री प्राप्त करके अपनी पढ़ाई जारी रख सकते हैं।
विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री द्विवेदी ने इस प्रयास के लिए सभी शिक्षकों का धन्यवाद ज्ञापन किया उन्होंने कहा कि, शिक्षा, सामाजिक संरचना बनाने में बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है आप लोग भी सच्चे कोरोना योद्धा की तरह कार्य कर रहे हैं। प्रशासनिक अधिकारी श्री मणि ने कहा कि, आगे भी जब तक यह संकट समाप्त नहीं होता सभी बच्चे लगातार विद्यालय के संपर्क में रहें तथा प्राप्त अध्ययन सामग्री से अपना पाठ्यक्रम पूर्ण करते रहें।
इस ऑनलाइन बैठक के अंत में कोरोना संकट में अपना सहयोग दे रहे सभी प्रशासनिक अधिकारी गण, सभी चिकित्सक गण, सभी पुलिसकर्मी तथा मीडिया कर्मियों सहित समाज सेवा कर रहे सभी बंधुओं का ससम्मान उत्साह वर्धन किया गया।

देवरिया टाइम्स की खबरों का अपडेट मोबाइल पर पाने के लिए,अपने व्हाट्सएप्प से DT लिखकर 8318183628 पर भेजें,इसके अलावा आप हमारे फेसबुक पेज देवरिया टाइम्स को लाइक करके भी हमारे साथ जुड़ सकतें है,और अपडेट पा सकतें हैं.

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here