सोशल डिस्टेंस का कड़ाई से पालन कर ही हम जीतेंगे कोरोना से जंग – ओपी शुक्ल

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स
देवरिया मुख्य विकास अधिकारी के निर्देश पर चलाए जा रहे जनजागरुकता कार्यक्रम के तीसरे दिन क्षेत्र के छपिया जयदेव तथा रेलवे स्टेशन पर लोगों को जागरुक किया गया। छपिया में मनरेगा में काम कर रहे ग्रामीणों को जागरुक करते हुए मास्टर ट्रेनर ओ पी शुक्ल ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से सभी को पालन करना होगा।

इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों पर किसी भी वस्तु को छूने के बाद साबुन से कम कम से 40 सेकेण्ड तक अच्छे से हाथ धोना चाहिए। श्री शुक्ल ने कहा कि आरोग्य सेतु तथा आयुष कवच मोबाइल एप का उपयोग कर भी हम कोराना से बचाव की जानकारी अच्छे तरीके से प्राप्त कर सकते हैं। रेलवे स्टेशन पर जीआरपी, रेलकर्मी तथा सफाईकर्मियों को जागरुक करते हुए प्रशिक्षक प्रमोद कुमार ने बताया कि सार्वजनिक स्थानों से घर जाने के बाद कपड़े, जूते, मास्क तथा गमछा आदि को घर से बाहर ही रखकर उसे अच्छे से साबुन आदि से धुलना चाहिए।

अपने हाथों को सामने, उल्टा, मुट्ठी, अंगूठा, नाखून तथा कलाइयों को रगडकर धोना चाहिए। सफाई, जागरुकता तथा योग, प्रणायाम से खुद को फिट रखना चाहिए। प्रशिक्षक राजीव रंजन मिश्र, मारुत नंदन मिश्र ने भी लोगों को कोरोना से बचाव के लिए शपथ दिलायी। इस दौरान ग्राम प्रधान ब्रजेश कुशवाहा, स्टेशन अधीक्षक कन्हैया गिरी, दरोगा शेषनाथ भारती, स्वास्थ्य निरीक्षक अमित कुमार मिश्र, सिद्धू, संजय कुमार आदि प्रमुख रुप से मौजूद रहे।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here