NEET 2020 में 720 में 720 अंक लाने वाली आकांक्षा की पढ़ाई का खर्च उठाएगी योगी सरकार

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

NEET-2020 में 720 में 720 अंक प्राप्त करने वाली उत्तर प्रदेश की आकांक्षा सिंह को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सम्मानित किया। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर की रहने वाली आकांक्षा सिंह से सीएम योगी ने अपने आवास पर सुबह 9 बजे मुलाकात किया और बधाई दी। आकांक्षा के साथ उनके परिजन भी मौजूद रहे। 

नीट-2020 में उत्तर प्रदेश में पहला और देश में दूसरा स्थान लाने वाली आकांक्षा सिंह को सीएम योगी ने अपने आवास पर सम्मानित किया। आकांक्षा की आगे की पूरी पढ़ाई और हास्टल का खर्च उत्तर प्रदेश सरकार उठाएगी। गांव की एक सड़क का नाम भी आकांक्षा के नाम पर होगा।  सीएम योगी से मुलाकात के आकांक्षा ने कहा कि सीएम योगी से मिलना मेरे लिए सपने पूरा होने जैसा है। मिशन शक्ति से मुझे बहुत प्रेरणा मिली है।

आकांक्षा के पिता एयर फोर्स रिटायर्ड है और अभी राज्य सरकार द्वारा 31000 चयनित शिक्षकों में शामिल हैं। मुख्यमंत्री योगी ने आकांक्षा और उनके भाई को एक-एक टेबलेट उपहार में भेंट किया।


सरकार लिखेगी पत्र 

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार आकांक्षा को टाॅपल घोषित किए जाने के संदर्भ में पत्र लिखेगी। आकांक्षा सिंह और शोएब के अंक बराबर थे लेकिन कम उम्र होने के कारण आकांक्षा को दूसरा और शोएब को पहला स्थान दिया गया था।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here