UP Shikshak bharti: एडेड कॉलेजों में शिक्षकों के 15508 पदों पर आवेदन शुरू, UPSESSB ने जारी किया नोटिफिकेशन

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने चार साल के लंबे इंतजार के बाद प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों के 15508 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया गुरुवार से शुरू कर दी। प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) के 12913 और प्रवक्ता (पीजीटी) के 2595 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन भी चयन बोर्ड की वेबसाइट पर शुरू हो गए हैं।

अभ्यर्थी 27 नवंबर तक पंजीकरण करा सकते हैं।ऑनलाइन फीस जमा करने की अंतिम तिथि भी 27 नवंबर रखी गई है। सभी औपचारिकताएं पूरी करते हुए फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 30 नवंबर है। चयन बोर्ड ने टीजीटी के 12949 और पीजीटी के 2609 के साथ ही प्रधानाचार्य के 1453 कुल 17011 पदों पर भर्ती का प्रस्ताव भेजा गया था। लेकिन कुछ पदों पर समायोजन होने और प्रधानाचार्यों की भर्ती शुरू न होने के कारण रिक्तियों की संख्या थोड़ी कम हो गई है।सूत्रों के अनुसार प्रधानाचार्यों की भर्ती के लिए भी जल्द ही आवेदन शुरू होंगे। नियुक्ति प्रक्रिया जुलाई 2021 से पहले पूरी करने का लक्ष्य है।

पहली बार इन भर्तियों में आर्थिक रूप से कमजोर (ईडब्ल्यूएस) वर्ग के अभ्यर्थियों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। चयन बोर्ड ने साफ कर दिया है कि किसी भी आरक्षण का लाभ उत्तर प्रदेश के निवासियों के लिए ही अनुमन्य है।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here