यूपी:सीएम योगी का बर्थडे और शादी पर आदेश, रात में नौ बजे के बाद नही होगी पार्टी, देखे जरुरी निर्देश…

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स / डिजिटल डेस्क


यूपी में कोरोना की दुसरी लहर का भयावह रूप दिखाई देने लगा है। पिछले 24 घंटे में 12787 नए कोरोना संक्रमित पाए गए है जबकि 48 मरीजो की मौत हो गयी है। कोरोना के बढ़ते कहर को कम करने एवं रोकने के लिए सीएम योगी ने सख्त रूप अपनाते हुए गोरखपुर में शनिवार को अधिकारियों को कई निर्देश दिए । सीएम ने कहा कि जिलों में कोविड के संख्या का आकलन करते हुए नाइट कर्फ्यू का निर्णय डीएम ले । जिला प्रशासन ऐसी व्यवस्था बनाये जिससे कोई भी सार्वजनिक आयोजन , बर्थडे, विवाह आदि कार्यक्रम नौ बजे के पहले ही सम्पन्न हो जाए।

दूसरे प्रांतों से आने वालों की हो जांच

सीएम ने कहा कि महाराष्ट्र, पंजाब, दिल्ली, मध्य प्रदेश, केरल, कर्नाटक में कोरोना संक्रमण की स्थिति गंभीर है। वहां से आने वालों का रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट पर कोविड टेस्टिंग कराया जाए। हर ग्राम पंचायत, वार्डो, नगर निकायों में निगरानी समितियां गठित कर उसे क्रियाशील किया जाए। निगरानी समितियों से निरन्तर संवाद स्थापित हो। इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सिस्टम में स्वास्थ्य एवं प्रशासन का वरिष्ठ अधिकारी भी तैनात हों। सीएम ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ न होने देना, सामाजिक दूरी का अनुपालन, मास्क के प्रयोग की अनिवार्यता पर नजर रखी जाए। सीएम कहा कि डीएम और सीएमओ कोरोना के संबंध में नियमित समीक्षा करें। जांच व टीकाकरण पर फोकस करते हुए कोरोना का फैलाव रोकने की दिशा में ठोस कार्यवाही सुनिश्चित करें

एम्‍बुलेंसों की संख्‍या बढ़ाएं

सीएम ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में एंटीजन एवं आरटीपीसीआर की जांच फ्री में होती है। इसमें अगर कही भी कोई शिकायत मिलती है तो सम्बंधित के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने यह भी कहा कि जांच व इलाज में प्राइवेट अस्पताल निर्धारित रेट से अधिक धनराशि ले तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। अस्पतालों में उपलब्ध 108 एम्बुलेंस की संख्या में से आधे को कोविड के लिए लगाया जाए।

अब तक 13 शहरों में नाइट कर्फ्यू

कोरोना के फैलते संक्रमण को राेकने के लिए यूपी के 13 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इनमें लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, मेरठ, बरेली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, गाजियाबाद, नोएडा, मुरादाबाद, बलिया और गोरखपुर शामिल हैं। 

विज्ञापन

Multiple Slideshows

विज्ञापन:

विज्ञापन:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here