यूपी: फरवरी के पहले ही सप्ताह में प्रदेश मंत्रिमंडल में उलटफेर के संभावना

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

यूपी में विधानसभा उपचुनाव और द्विवार्षिक विधान परिषद चुनाव के संपन्न होने के बाद अब प्रदेश मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारी तेज हो गई है। फरवरी के पहले ही सप्ताह में प्रदेश मंत्रिमंडल में उलटफेर हो सकता है। करीब आधा दर्जन नये चेहरे प्रदेश मंत्रिमंडल में शामिल होंगे। सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) से भी एक नया मंत्री बनाया जा सकता है। मंत्रिमंडल विस्तार चार फरवरी तक हो जाने की चर्चाएं भी हैं।


बुधवार को राजनीतिक गलियारे में मंत्रिमंडल विस्तार की खबरें चर्चा में रहीं। बताया जाता है कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह शुक्रवार को दिल्ली में भाजपा केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करेंगे, जिसमें मंत्रिमंडल के नए सदस्यों के नामों पर अंतिम रूप से फैसला लिया जा सकता है।

यह चर्चाएं विधान परिषद की 12 सीटों पर चुनाव संपन्न होने के साथ ही शुरू हो गई थी, अब चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है । माना जा रहा है कि भाजपा के केंद्र और प्रदेश के बड़े नेताओं ने मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले नये चेहरों के नाम करीब करीब तय कर लिए हैं। यह भी चर्चा है कि मौजूदा मंत्रिमंडल में शामिल तीन मंत्रियों को मंत्रिमंडल से मुक्त कर संगठन की जिम्मेदारी दी जा सकती है।चर्चाओं के मुताबिक गुजरात कैडर के आईएएस रहे मऊ निवासी अरविंद कुमार शर्मा जिन्हें हाल में भाजपा से एमएलसी बनाया गया है उनका मंत्री बनना तय है। इन्हें अहम विभाग दिए जा सकते हैं। वहीं एमएलसी में से किसी एक को मंत्री बनाने की चर्चा है। मंत्रिमंडल विस्तार में भी जातीय और क्षेत्रीय समीकरणों का पूरा ख्याल रखा जाएगा

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here