यूपी बोर्ड 12 वी की परीक्षा रद्द, डिप्टी सीएम ने किया ऐलान

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

योगी सरकार ने सीबीएसई बोर्ड की तर्ज पर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ( यूपी बोर्ड ) की 12वीं ( इंटरमीडिएट ) की परीक्षा भी रद्द कर दी है। डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने गुरुवार को राज्य सरकार के इस फैसले के बारे में बताया। यूपी बोर्ड 12वीं में इस बार 26,09,501 विद्यार्थी पंजीकृत हैं। यूपी बोर्ड 10वीं ( हाईस्कूल ) की परीक्षा पहले की रद्द हो चुकी है। 

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा, ‘कोविड महामारी की वर्तमान परिस्थितियों के दृष्टिगत बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा हमारी शीर्ष प्राथमिकता है। आदरणीय प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से उत्तर प्रदेश सरकार ने निर्णय लिया है कि वर्तमान शैक्षिक सत्र में माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने सीबीएसई बोर्ड की बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द करने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए संकेत दे दिए थे कि यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं भी अब नहीं होंगी। माध्यमिक शिक्षा विभाग संभाल रहे उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने मंगलवार को कहा था कि शीघ्र ही राज्य के माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 12वीं की परीक्षा के बारे में निर्णय लिया जाएगा।

सीबीएसई की परीक्षाएं रद्द होने के बाद मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा था, “आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने कोविड संक्रमण के दृष्टिगत सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया है। यह निर्णय देश भर के छात्रों की स्वास्थ्य सुरक्षा की दिशा में बढ़ाया गया महत्वपूर्ण कदम है। सभी छात्रों व अभिभावकों की ओर से प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार।” इससे उम्मीद लगाई जा रही थी कि यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षाएं भी रद्द हो सकती हैं। 

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here