यूपी: देवरिया के अभिषेक ने शुरू की प्रदेश के कई जिलों में टेलीमेडिसिन सेवा

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

कोरोना के बदलते स्वरूप और साथ ही साथ प्रदेश में डॉक्टरों की भारी कमी को देखते हुए सिटीजन हेल्थ एण्ड रिसर्च सोसाइटी ने प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर कार्यरत डॉक्टरों के सहयोग से टेलीमेडिसिन सेवा का शुभारंभ किया है। इस सेवा का संचालन देवरिया के रामपुर कारखाना ब्लाक के कमधेनवा गांव के निवासी डॉ. अभिषेक पांडेय के निर्देशन में हो रहा है। इस सेवा को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शुरू किया गया है।


जनपद देवरिया में भी इस योजना के अंतर्गत डॉ अभिषेक पाण्डेय, डॉ कपिल और डॉ अल्का जी के सहयोग से यह सेवा शुरू की गई है। इस योजना के द्वारा देवरिया जिले का कोई भी व्यक्ति 24 घंटे में कभी भी दिए गए नंबरों पे संपर्क करके कोरोना और अन्य बीमारियों के लिए उचित सलाह प्राप्त कर सकता है। विशेषतः इस सेवा को शुरू करने का लक्ष्य ऐसे लोगों तक मदद पहुंचाना है जहां पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य से संबंधित सेवाएं उपलब्ध नहीं हैं तथा इससे ग्रामीण इलाकों में रह रहे व्यक्तियों को भी घर बैठे उचित परामर्श दिया जा सकता है।


इस योजना का लक्ष्य जिले में रह रहे सभी नागरिकों को उचित परामर्श, घर बैठे टेलीमेडिसिन के माध्यम से दिया जाएगा। कोई भी व्यक्ति 24 घंटे में कभी भी अपनी सुविधा के अनुसार इन डॉक्टरों से सलाह ले सकता है।
सोसाइटी ने देवरिया जिले के लिए डॉ अलका रानी (अयोध्या मेडिकल कालेज), डॉ अभिषेक पाण्डेय( सिप्स अस्पताल), डॉ प्रिंसी चौधरी(KGMU), डॉ रोहित मौर्य(RML), डॉ रुची, डॉ नीरज मिश्रा(KGMU), डॉ कपिल देव शर्मा (RML), डॉ जया गुप्ता, डॉ शालू चौधरी, डॉ शुभम जायसवाल, डॉ प्रेरणा मधेशिया(MAYO अस्पताल), डॉ योगेश कुमार का नंबर जारी किया है।
चिकित्सकों की यह टीम डॉ नीरज मिश्रा(KGMU) एवम डॉ अभिषेक पाण्डेय(SIPS , लखनऊ) के मार्गदर्शन में काम करेगी।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here