यूपी के 53 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए आज होगा चुनाव


देवरिया टाइम्स

यूपी के 53 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए आज मतदान होगा। मतदान सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक जिला कचहरी में होगा। पुलिस ने निष्पक्ष मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। हाईकोर्ट के निर्देशों के मद्देनज़र वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जाएगी। एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि सभी 53 जिलों के पुलिस अधीक्षकों को उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। मतदान होने के तत्काल बाद मतगणना करवाई जाएगी और नतीजे घोषित होंगे। इन जिलों में कुल 116 उम्मीदवार मैदान में हैं।

लाइव अपडेट :

-जिन जिलों में मतदान होना है-मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत, हापुड़, बिजनौर, रामपुर, सम्भल, बरेली, बदायूं, अलीगढ़, हाथरस, एटा, कासगंज, मथुरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, फरूखाबाद, कन्नौज, औरय्या, कानपुर नगर, कानपुर देहात, जालौन, महोबा, हमीरपुर, फतेहपुर, कौशाम्बी, प्रयागराज, रायबरेली, उन्नाव, हरदोई, लखनऊ, सीतापुर, लखीमपुर खीरी हैं। इनके अलावा अमेठी, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर, अयोध्या, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संत कबीरनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, आजमगढ़, बलिया, गाजीपुर,चंदौली, जौनपुर, मीरजापुर, और सोनभद्र में भी मतदान होना है। इनमें सबसे अधिक चार-चार उम्मीदवार एटा, सीतापुर और जौनपुर में मैदान में हैं, सुल्तानपुर में तीन और बाकी जिलों में दो-दो उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है।

  • 22 जिलों में निर्विरोध हो चुका है चुनाव
    प्रदेश के 22 जिलों में मतदान नहीं होगा क्योंकि इन जिलों में से हर जिले में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मैदान में एक ही उम्मीदवार बचा है और उसे निर्विरोध विजेता घोषित किया जा चुका है। इनमें से 21 जिलों में भाजपा और इटावा में सपा के उम्मीदवार निर्विरोध विजयी घोषित हुए हैं। यह जिले हैं-सहारनपुर, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अमरोहा, मुरादाबाद, पीलीभीत, शाहजहांपुर, आगरा, इटावा, ललितपुर, झांसी, बांदा, चित्रकूट, बहराइच, श्रावस्ती, बलमरामपुर, गोण्डा, गोरखपुर, मऊ और वाराणसी। इन जिलों में कुल 32 नामांकन दाखिल हुए थे जिनमें से छह खारिज हुए, जबकि चार उम्मीदवारों ने पर्चे वापस ले लिए। बाकी 22 उम्मीदवार निर्विरोध विजेता घोषित कर दिए गए।
spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर