प्रारंभिक अर्हता परीक्षा की तारीख घोषित, 20 अगस्त को 2 शिफ्ट में होगा एग्जाम


देवरिया टाइम्स

परीक्षा (पीईटी) 20 अगस्त को दो पालियों में प्रदेश के सभी जिलों में आयोजित की जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार के साथ बैठक में परीक्षा की तारीख को मंजूरी दे दी है। प्रारंभिक अर्हता परीक्षा के लिए कुल 20,73,540 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।


उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने समूह ‘ग’ की भर्तियों को तेजी से अंजाम देने के लिए अपनायी गई द्विस्तरीय परीक्षा प्रणाली के तहत पहले चरण में आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) की तैयारियों के बारे में सीएम योगी आदित्यनाथ को जानकारी दी। पीईटी के लिए 20,73,540 ने आवेदन किया है। उन्होंने बताया कि अगस्त में पीईटी का एक दिन में दो पालियों में आयोजन कर सितंबर में परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

पीईटी के रिजल्ट के आधार पर अभ्यर्थियों की शार्टलिस्टिंग कर आयोग समान शैक्षिक अर्हताओं की सेवाओं के समूह बनाकर उनमें भर्तियों के लिए अक्टूबर से मुख्य परीक्षाएं आयोजित करेगा। राज्य सरकार की सेवाओं में समूह ‘ग’ के 30 हजार पदों पर उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्तियां करेगा। इनमें चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के 9000 से अधिक और राजस्व परिषद में लेखपालों के लगभग 8000 पद मुख्य रूप से शामिल हैं।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर