KCC: सभी किसानों को मिलेंगे क्रेडिट कार्ड, 15 अप्रैल तक चलेगा विशेष अभियान

विज्ञापन
savitri
Caption Two
3 / 3
maneesh

डिजिटल डेस्क

Kisan Credit Card: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड दिए जाएंगे. पीएम-किसान योजना (PM-Kisan Samman Nidhi) में रजिस्टर्ड हर किसान को किसान क्रेडिट कार्ड के दायरे में लाने के लिए एक विशेष अभियान चलाया जाएगा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में प्रधानमंत्री किसान योजना के सभी लाभार्थियों को 15 अप्रैल तक अभियान चलाकर किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) देने के निर्देश दिए हैं.

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने प्रधानमंत्री किसान योजना के छोटी जोत वाले किसानों के भी क्रेडिट कार्ड बनाए जाने के निर्देश दिए हैं.

योगी सरकार ने कहा है कि प्रधानमंत्री किसान योजना के सभी लाभार्थियों को कोरोना संकट के चलते किसान क्रेडिट कार्ड नहीं दिया जा सका, जिसका संज्ञान लेते हुए अब गांव-गांव में अभियान चलाकर किसानों का क्रेडिट कार्ड बनाया जा रहा है.

राज्य के अपर मुख्य सचिव (कृषि) ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी और कृषि उप-निदेशकों को पत्र जारी किए हैं, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री किसान योजना के सभी लाभार्थियों का कृषि विभाग के कर्मचारी द्वारा शत प्रतिशत सत्यापन कराते हुए सभी इच्छुक किसानों का किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने के निर्देश दिए हैं.

जल्द मिलेगी पीएम-किसान योजना की 8वीं किस्त (PM-Kisan Samman Nidhi)
केंद्र सरकार किसानों के लिए चल रही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 8वीं किस्त जारी करने जा रही है. PM-Kisan की किस्त के रूप में देश के किसानों के बैंक खाते में 2-2,000 रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे. बताया जा रहा है कि 8वीं किस्त होली के आसपास जारी की जाएगी. 

7वीं किस्त 25 दिसंबर, 2020 को जारी की गई थी. इस दौरान 9 करोड़ किसानों के खातों में 18,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए थे. 

पीएम-किसान हेल्पलाइन (PM-Kisan Helpline)
अगर आपको PM-Kisan की किस्त नहीं मिली है तो आप हेल्पलाइन नंबर (PM-Kisan Helpline) 011-24300606 पर संपर्क कर सकते हैं. 

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here