पूर्वदशम एवं दशमोत्तर छात्रवृत्ति योजनान्तर्गत संशोधित समय सारणी निर्गत

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

जिला समाज कल्याण अधिकारी रामपाल यादव ने बताया है कि पूर्वदशम एवं दशमोत्तर छात्रवृत्ति योजनान्तर्गत शैक्षिक सत्र 2020-21 हेतु संशोधित समय सारणी निर्गत कर दी गयी है, जो scholarship.up.nic.in पोर्टल पर भी प्रदर्शित करा दी गयी है। नवीन समय सारणी के अनुसार छात्र-छात्राओं को आनलाईन करने हेतु पूर्वदशम कक्षाओं के लिये 1 दिसम्बर व दशमोत्तर कक्षाओं के लिये 15 दिसम्बर निर्धारित कर दी गयी है।

जिन छात्र-छात्राओं का आधार नम्बर से अभिलेख का मिलान नही हो पा रहा है वे तत्काल अपने आधार नम्बर को हाई स्कूल प्रमाण पत्र के आधार पर आधार नम्बर को अपडेट कराते हुए सही आधार नम्बर व अन्य अभिलेख अपने विद्यालय/संस्था के माध्यम से ही संबंधित कार्यालय से प्राप्त कराना सुनिश्चित करें, जिससे अभिलेख का मिलान करते हुए छात्र-छात्रा के आवेदन पत्र को अग्रसारित किया जा सके।

इसके अतिरिक्त छात्र/संस्था द्वारा यह आवश्यक है कि उक्त समय सारणी के समयावधि के अन्तर्गत वार्षिक परीक्षाफल अथवा सेमेस्टर होने की दशा में दोनो सेमेस्टर का परीक्षाफल जारी/उत्र्तीण/प्रोन्नत होने पर छात्र अपने पूर्व आवेदन पत्र का नवीनीकरण कर सकेगें। छात्र-छात्रा के आधार प्रमाणीकरण एवं आधार से लिंक मोबाइल नम्बर पर प्राप्त ओटीपी अंकित करने पर आवेदन टेम्परेरी लाक किया जा सकेगा। संस्था द्वारा छात्र का आवेदन आनलाइन अग्रसारित करते समय छात्र का गत वर्ष की परीक्षा(सेमेस्टर होने की दशा में दोनो सेमेस्टर के अंकों को जोडते हुए) का प्राप्तांक एवं पूर्णांक भरना अनिर्वाय होगा।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here