CBSE Results 2021 : बोर्ड ने परिणाम से पहले लॉन्च किया रोल नंबर फाइंडर, 10वीं और 12वीं के छात्र ऐसे देख सकेंगे अपना रोल नंबर


देवरिया टाइम्स

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) जल्द ही 10 वीं और 12 वीं के छात्रों के लिए वार्षिक सत्र 2021 के परिणाम जारी करेगी । परिणाम की घोषणा करने से पहले बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12 वीं के लिए सीबीएसई रोल नंबर फाइंडर लॉन्च किया है । यह लिंक cbse.gov.in पर सक्रिय है । इस लिंक का उपयोग छात्र अपने अपनी व्यक्तिगत जानकारी जैसे माता-पिता का नाम साझा करके अपना कोल नंबर प्राप्त कर सकते हैं



सीबीएसई ने परिणाम से पहले बच्चों के लिए जारी किए रोल नंबर फाइंडर
10वीं और 12 वीं के बच्चे अपनी व्यक्तिगत जानकारी साझा कर रोल नंबर पा सकते है
बोर्ड ने 30 जुलाई को 10 वीं और 31 जुलाई को 12वीं के रिजल्ट की घोषणा की है
दिल्ली : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) जल्द ही 10 वीं और 12 वीं के छात्रों के लिए वार्षिक सत्र 2021 के परिणाम जारी करेगी । परिणाम की घोषणा करने से पहले बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12 वीं के लिए सीबीएसई रोल नंबर फाइंडर लॉन्च किया है । यह लिंक cbse.gov.in पर सक्रिय है । इस लिंक का उपयोग छात्र अपने अपनी व्यक्तिगत जानकारी जैसे माता-पिता का नाम साझा करके अपना कोल नंबर प्राप्त कर सकते हैं ।

कक्षा 10वीं के छात्रों को अपान रोल नंबर प्राप्त करने के लिए अपने माता और पिता का नाम और अपनी जन्मतिथि दर्ज करनी होगी । कक्षा 12वीं के लिए छात्रों को अपने माता-पिता के नाम के साथ-साथ उनके स्कूल कोड की भी आवश्यकता होगी । साथ ही छात्र अपने-अपने स्कूल में कॉल करके अपने कोड की जांच कर सकते हैं ।

सीबीएसई कक्षा 10 वीं का रोल नंबर कैसे देखें –

  1. सीबीएसई कक्षा 10 वीं का रोल नंबर फाइंडर 2021 लिंक पर जाएं और कक्षा 10 का चयन करें ।
  2. नई विंडो पर अपना नाम, अपनी माता-पिता का नाम और अपनी जन्मतिथि DD/MM/YYYY प्रारूप में लिखें ।
  3. सर्च बार पर क्लिक करें ।
  4. आपका रोल नंबर स्क्रीन पर दिखाई देगा ।

सीबीएसई 12 वीं का रोल नंबर कैसे देखें –

  1. सीबीएसई कक्षा 12 रोल नंबर फाइंडर 2021 लिंक पर जाएं ।
  2. नई विंडो पर, अपना नाम, अपनी माता का नाम, अपने पिता का नाम और स्कूल कोड दर्ज करें
  3. सर्च बार पर क्लिक करें ।
  4. आपका रोल नंबर स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा ।

सीबीएसई 10 वीं का परिणाम आज जारी होने की उम्मीद है और सीबीएसई 12 वीं के परिणाम 31 जुलाई 2021 तक जारी होने की उम्मीद है । हालांकि कक्षा 10 वीं के परिणाम में कुछ देरी हो सकती है लेकिन 12वीं के परिणाम 31 जुलाई को हो सकते हैं ।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर