आगरा:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे आगरा मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का शिलान्यास

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वीडियो काफ्रेंसिंग से आगरा मेट्रो रेल परियोजना के निर्माण कार्यों का शुभारंभ करेंगे। इसमें राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी शामिल होंगे। कार्यक्रम आगरा के 15वीं वाहिनी पीएसी परेड ग्राउंड में होगा।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि आगरा मेट्रो रेल परियोजना का काम यूपी मेट्रो रेल कार्पोरेशन की देखरेख में होगा। आगरा मेट्रो रेल 29.4 किमी लंबा होगा और इसमें दो कॉरिडोर होंगे। ताज ईस्ट गेट से सिकंदरा लगभग 14 किमी होगा और 13 मेट्रो स्टेशन होंगे। दूसरा कॉरिडोर आगरा कैंट से कालिंदी विहार तक होगा और इसकी लंबाई 15.4 किमी होगी इसमें तहत कुल 14 मेट्रो स्टेशन होंगे।

मेट्रो रेल परियोजना से आगरा की 26 लाख की आबादी को फायदा मिलेगा। साथ ही हर साल आगरा आने वाले लगभग 60 लाख पर्यटक भी इसकी सुविधा पाएंगे। आगरा मेट्रो रेल के कॉरिडोर शहर के चार प्रमुख रेलवे स्टेशनों, बस डिपो, कॉलेजों, प्रमुख बाजारों और पर्यटन स्थलों को आपस में जोड़ेंगे।

आगरा मेट्रो के शिलान्यास के चलते रोशनी से जगमगाया कार्यालय
आगरा मेट्रो का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को करेंगे। इसके चलते यूपी मेट्रो के गोमतीनगर कार्यालय को काफी अच्छे से सजाया गया है। बिजली की झालरों से मेट्रो का मुख्यालय रविवार की शाम को जगमगा रहा था। शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल रहेंगे। आगरा में मेट्रो के 29.4 किलोमीटर के दो कारिडोर का निर्माण प्रस्तावित है। शिलान्यास कार्यक्रम सुबह 11 बजे से शुरू होगा। प्रधानमंत्री वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए शिलान्यास करेंगे।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here