6 महीने बाद पीजीआई में 1 अक्‍टूबर से चलेगी ओपीडी, रोज देखे जाएंगे सिर्फ 15 मरीज

विज्ञापन

पीजीआई में छह महीने बाद गुरुवार से फिर ओपीडी शुरू होगी। ओपीडी पहले की तरह न्यू ओपीडी बिल्डिंग में चलेगी। इसमें रोज 10 नए और 5 पुराने मरीज देखे जाएंगे, लेकिन पंजीकरण की प्रकिया अब जटिल होगी। ओपीडी के लिए मरीज सीधे पंजीकरण नहीं करवा सकेंगे। उन्हें पहले टेलिमिडिसन ओपीडी में फोन पर डॉक्टर से संपर्क करना होगा। दिक्कत बताने पर डॉक्टर ओपीडी में बुलाएंगे, तब मरीज को ऑनलाइन पंजीकरण करवाना होगा और तय तारीख पर ओपीडी में आना होगा।

पीजीआई के सीएमएस डॉ. अमित अग्रवाल ने बताया कि मरीज पहले ई-ओपीडी के नंबर पर संबंधित डॉक्टर से बात करेंगे। पीजीआई की वेबसाइट www.sgpgi.ac.in पर ई-ओपीडी के सभी नंबर मिल जाएंगे। इस दौरान जरूरी होने पर ही डॉक्टर मरीज को बुलाएंगे। ऐसे मरीजों को वेबसाइट पर 250 रुपये का शुल्क ऑनलाइन जमा कर पंजीकरण करवाना होगा। इस दौरान कोई दिक्कत आने पर मरीज हेल्पलाइन नंबर 0522-2496001 और 0522-2496002 पर संपर्क कर सकेंगे।

कोरोना जांच अनिवार्य
डॉ. अमित अग्रवाल ने बताया कि मरीज को आपीडी में आने से पहले कोरोना जांच भी करानी होगी। रिपोर्ट निगेटिव होने पर ही प्रवेश मिलेगा। मरीजो आईसीएमआर से अप्रूव्ड किसी भी लैब से जांच करवाने के बाद आ सकें।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here