महिलाओं के लिए प्रायोजित “स्वाबलंबन स्वाभिमान अभियान” के तहत राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम के सोंदा में वस्तुओ के निर्माण का दिया गया प्रशिक्षण


देवरिया टाइम्स। सिडबी द्वारा 50 महिलाओं के लिए प्रायोजित “स्वाबलंबन स्वाभिमान अभियान” के तहत राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम के सोंदा स्थित लाईवलिहुड बिसनेस इन्क्युबेटर में जिलाधिकारी द्वारा उद्घाटित 6 दिवसीय ODOP ट्रेनिंग प्रोग्राम के दूसरे दिन “पोंचों” और “मायिक्रोन’ पर आधारित वस्तुओ के निर्माण का प्रशिक्षण दिया गया।

सुबह के प्रारंभिक सत्र में उपायुक्त, जिला उद्योग केंद्र, देवरिया अभय कुमार सुमन ने महिलाओं से मिलकर सफल उद्यमी बनने के लिए प्रोत्साहित किया। अपर सख्यिकी अधिकारी जितेन्द्र गौतम ने प्रशिक्षनार्थियों को विश्वकर्मा सम्मान योजना एवं अन्य योजनाओं के बारे में अवगत करवाया ।


क्षेत्रीय प्रबंधक, इंडियन इंडस्ट्रियल एसोसिएशन जे पी जायसवाल ने उद्योग स्थापना और प्रोत्साहन में इंडस्ट्री एसोसिएशन की भूमिकाओं की चर्चा की। एनएसआईसी के तकनीकी प्रबंधक रोहित ने बताया की ये कार्यक्रम 10 सितम्बर तक चलेगा और हर प्रशिक्षनार्थी को कार्य शुरू करने के लिए टूल किट का वितरण भी किया जायेगा। इस अवसर पर माईक्रो फाइनेंस एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश के सीईओ सुधीर सिन्हा ने बताया कि सिडवी द्वारा इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन 6 अन्य जिलो में भी हुआ है।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर