सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत स्प्रिंग शाइन एकेडमी में सड़क सुरक्षा की दिलाई गई शपथ



देवरिया टाइम्स।
स्थानीय खरजरवा स्थित स्प्रिंग शाइन एकेडमी पर सड़क सुरक्षा सप्ताह अभियान के तहत बच्चों को सड़क सुरक्षा की बारीकियों पर विद्यालय के प्रधानाचार्य रामसुमेर पांडे प्रकाश डालते सभी बच्चों को सड़क सुरक्षा का शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि यदि हम सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करें तो आए दिन हो रही भीषण दुर्घटनाओं के साथ जाम की समस्या से भी निजात पा सकते हैं।

यानी हमें हमेशा सड़क के बाएं तरफ से चलना चाहिए सड़क क्रास करते समय दाएं बाये देखकर सड़क क्रास करना चाहिए।,दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग करना, चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का उपयोग करना चाहिए ट्रैफिक सिग्नल देखकर गाड़ी चलाना जैसे नियमों का पालन करें तो निश्चित रूप से हम सुरक्षित रह सकते हैं और अपने परिवार को भी सुरक्षित रख सकते हैं। विद्यालय के निदेशक वकील सिंह ने कहा कि गाड़ी चलाते समय हमें यह ध्यान देना चाहिए कि हमारे गाड़ी की स्पीड मानक से अधिक न हो ओवरटेक गलत दिशा से न करें।

दुर्घटना से देर भला की पालिसी यदि जीवन में उतारे तो निश्चित रूप से हम
सुरक्षित घर वापस आ सकते हैं। सड़क पर यदि किसी प्रकार की दुर्घटना हुई हो तो उसमें दुर्घटनाग्रसित आदमी की यथासंभव जो भी मदद हो करनी चाहिए। उक्त अवसर पर खरजरवा के ग्राम प्रधान असबाद अंसारी, प्रबंधक संग्राम सिंह, उग्रसेन शुक्ला, रामायण मणि अनूप गुप्ता, आदर्श सिंह, अभिमन्यु सिंह, संजय सिंह, शत्रुघ्न तिवारी, आकाश पटेल आदि विशेष रूप से मौजूद थे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर