देवरिया:छात्राओ से छेड़खानी करने वाले प्राचार्य गिरफ्तार,भेजे गए जेल


देवरिया टाइम्स

शहर के एक महिला पीजी कॉलेज में छात्राओ से छेड़खानी करने वाले प्राचार्य राजेश भारती को देवरिया कोतवाली पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया. उससे गहन पूछताछ के बाद मेडिकल करा उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया. शनिवार को प्राचार्य क विरुद्ध कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज किया था.उच्च शिक्षा निदेशालय ने उसके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई भी शुरू कर दी है.


आपको बताते चले की महिला पीजी कॉलेज के प्राचार्य पर कॉलेज की छात्राओ ने आवास पर बुला कर गलत तरीके से छुने का आरोप लगाया था. जिस संदभ में प्राचार्य के आवास से निकलकर उनकी गाड़ी से रवाना होती एक युवती का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसके बाद कुछ छात्राओ एवं शिक्षकों ने मिल कर मामले की शिकायत सदर विधायक डा.शलभ मणि त्रिपाठी से की थी.जिसके बाद उन्होंने क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी से बात करते हुए कार्रवाई करने को कहा था.

आरोपों को गंभीरता से लेते हुए उच्च शिक्षा निदेशक ने आरोपी प्राचार्य को हटाकर कर उसके स्थान पर दूसरी वरिष्ठ प्रवक्ता को कार्यवाहक प्राचार्य बनाने का निर्देश जारी किया था. निदेशालय के निर्देश पर शनिवार को क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी ने कॉलेज में पहुंचकर वरिष्ठ प्रवक्ता को प्राचार्य का कार्यभार ग्रहण करा दिया. प्राचार्य का कार्यभार ग्रहण करने के बाद वरिष्ठ प्रवक्ता ने आरोपी प्राचार्य के खिलाफ शनिवार की देर शाम को तहरीर दी. सदर कोतवाली पुलिस आरोपी पूर्व प्राचार्य के खिलाफ धारा 354 और 166 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया.

बहनों के ख़िलाफ़ किसी भी प्रकार का अन्याय स्वीकार्य नही: शलभ मणि त्रिपाठी

दीनानाथ पांडे राजकीय महिला पीजी कॉलेज की छात्राओं के द्वारा विधायक शलभ मणि त्रिपाठी से छेड़खानी जैसे कुत्सित कृत्य की शिकायत करने के बाद एक्शन में आये विधायक श्री शलभ मणि त्रिपाठी तत्काल उच्चाधिकारियों को निर्देश दिए और नतीज़ा है कि आज आरोपी प्राचार्य राजेश भारती लॉकअप में सलाखों के पीछे है.

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर