निरीक्षण के दौरान टेन्ट देखकर भावविभोर हुए बीईओ पंकज कुमार सिंह


देवरिया टाइम्स।गौरीबाजार ब्लाक के संविलियन विद्यालय पथरहट में तीन दिवसीय गैर आवासीय स्काउट/ गाइड प्रशिक्षण शिविर समापन के शुभ अवसर पर बतौर मुख्यअतिथि खण्ड शिक्षा अधिकारी गौरीबाजार पंकज कुमार सिंह जी ने विद्या की अधिष्ठात्री देवी मा सरस्वती की प्रतिमा पर अनावरण,दीपप्रज्वलन व पुष्पार्चन किया।


कार्यक्रम के शुभारम्भ में गुंजा गुप्ता की प्रस्तुति मा सरस्वती की वंदना-एक बार तो वीणा की झंकार सुना दो मा…से जहां भक्तिमय हुआ प्रांगण वहीं दूसरी तरफ स्काउट गाइड की टीम ने मुख्य अतिथि को स्कार्फ लागकर स्वागत और स्वागत गीत की प्रस्तुति धन्य-धन्य भाग्य सराहूं,अतिथि घर आये हैं….के रसास्वादन से झूम उठे शिविरार्थी।


खण्ड शिक्षा अधिकारी ने शिविरार्थियों द्वारा बनाये गये टेंट का निरीक्षण करते समय भावुक होकर टेंट में ही बैठकर जलपान किये,उनके साथ उन्होंने फोटो सेशन भी कराया।साथ ही उनके प्रशिक्षण से सम्बंधित सूक्ष्म प्रश्न भी पूछे,एक शिविरार्थी से गाँठबन्धन का पुनर्मूल्यांकन भी किये।अंत में मुक्तकंठ से शुभाशीष दिये।

बीईओ के करकमलों द्वारा रिजवान अहमद,आभा तिवारी,पुष्पा मौर्या को दल पंजीकरण प्रमाण पत्र व बेसिक कोर्स प्रशिक्षण प्राप्त प्रशिक्षकों नित्यानंद सिंह,प्रियम्वदा त्रिपाठी,गंगतेश्वर सिंह,गुंजा गुप्ता,चंद्रभूषण निषाद,हीरालाल सिंह,ब्रजेश कुमार,शायरा बानो, को भी प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया।शिविर में उम्दा प्रदर्शन करने वाले लगभग आधा दर्जन शिविरार्थियों को मेडल से सम्मानित किया गया।
खण्ड शिक्षा अधिकारी महोदय ने दीनानाथ मौर्य को डायरी-कलम और चार रसोइयों को अंगवस्त्र से सम्मानित किया।


शिविर अध्यक्ष शशिप्रभा यादव ने शिविरार्थियों को दीपावली,गोवर्धन पूजा व भैयादूज की अग्रिम बधाई,शुभकामनाओं से ध्वजावतरण,राष्टगान के उपरांत समापन की घोषणा किया।
इस दौरान प्रशिक्षक राकेश राव दिनेश कुमार,सुमन सिंह,व रश्मि श्रीवास्तव,विमला यादव,सुनीता यादव,प्रमोद कुमार सिंह,सुधाकर मिश्र,रामानंद यादव,विपिन बिहारी कुशवाहा,रामप्रवेश प्रसाद,हिमांशु,नईमा खातून, प्रवीन चौधरी,सरोज कुमारी,राजकुमार दूबे,समेत सैकड़ों की संख्या में शिक्षक और शिविरार्थी उपस्थित रहे।शिविर व्यवस्था में रामेश्वर कुमार का विशेष सहयोग रहा।मंच संचालन सत्यप्रकाश शर्मा ने किया।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर