गौरीबाजार: सीएचसी कोविड एल-2 अस्पताल बनेगा


देवरिया टाइम्स

गौरीबाजार सीएचसी कोविड एल-2 अस्पताल में तबदील होगा। इसकी तैयारियों का सदर विधायक डा. सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी ने सोमवार को जायजा लिया। विधायक ने फोन पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से बात कर आक्सीजन पाइप लाइन की व्यवस्था करने के लिए बात किया।ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ते कोरोना के मरीजों को देखते हुए गौरीबाजार सीएचसी को कोविड अस्पताल में तबदील करना जरूरी हो गया था।

सदर विधायक डा. सत्य प्रकाश मणि त्रिपाठी के पहल पर जिला प्रशासन ने गौरीबाजार सीएचसी को कोविड एल-2 अस्पताल बनाने का निर्णय लिया है। फौरी तौर पर इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। इस अस्पताल में 30 बेड तैयार हो चुके हैं। सोमवार को तैयारियों का जायजा लेने गौरीबाजार सीएचसी पहुंचे श्री त्रिपाठी ने आक्सीजन पाइप लाइन फिट कराने के लिए फोन पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से बात किया। पहले से खाली पड़े आक्सीजन गैस सिलेंडरों को भरवाने का निर्देश दिया। अस्पताल की सफाई व गंभीर मरीजों को अस्पताल तक लाने के लिए तैनात एंबुलेंस व कोविड टेस्ट की प्रगति का जानकारी लिया। उन्होंने कोविड टेस्ट को जन जागरुकता के तौर पर चलाने व बिना देर किए अस्पताल पहुंचने के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए कहा।

इसके पहले उन्होंने क्षेत्र के सवना लक्ष्मन, परशुराम, बेलवा पांडेय, बढ़ई पुरवा, मदरसन व वकील गंज चौराहे पर अपनी मौजूदगी में सैनेटाइज करवाया। इस दौरान एसीएमओ एसके चौधरी, पीडी व बीडीओ संजय पांडेय, सीएचसी अधीक्षक डा. बीएन गिरी, वी.बीएम शैलेन्द्र ओझा, फार्मासिस्ट ब्रजेन्द्र त्रिपाठी मौजूद रहे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर