गोरखपुर-वाराणसी रेल रुट पर दौड़ी इलेट्रिक ट्रेन

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

काफी इंतजार के बाद आखिरकार सोमवार से गोरखपुर-वाराणसी रेल रूट पर भी इलेक्ट्रिक ट्रेनें दौड़ने लगीं। सोमवार को पहली यात्री इलेक्ट्रिक ट्रेन के रूप में 09089 अहमदाबाद-गोरखपुर स्पेशल एक्सप्रेस चलाई गई। स्थिति सामान्य होने पर इस रूट की सभी ट्रेनें इलेक्ट्रिक इंजन से चलाई जाएंगी।

सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने बताया कि अहमदाबाद-गोरखपुर स्पेशल वाराणसी से सुबह 3.20 बजे रवाना होकर 8.00 बजे गोरखपुर पहुंची। लोको पायलट चन्द्र भूषण और मुख्य लोको निरीक्षक विक्रम इस ट्रेन को लेकर भटनी-देवरिया के रास्ते गोरखपुर पहुंचीं। मालगाड़ी को लेकर लोको पायलट उपदेश सिंह और मुख्य लोको इंस्पेक्टर सीएल निर्मल कुसम्ही पहुंचे थे। बाराबंकी-गोरखपुर-छपरा, गोरखपुर-कप्तानगंज और छपरा-बलिया-वाराणसी रूट पर पहले से ही इलेक्ट्रिक ट्रेनें चल रही हैं।

सीआरएस ने किया था स्पीड ट्रायल, दी थी हरी झंडी
भटनी-औंड़िहार 125 किमी रेलमार्ग का विद्युतीकरण जून में ही पूरा हो गया था। 10 अगस्त को रेल संरक्षा आयुक्त (सीआरएस) ने इस मार्ग पर 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाकर स्पीड ट्रायल और रेल लाइन का निरीक्षण किया था। उनकी हरी झंडी मिलने के बाद इस रेल लाइन पर इलेक्ट्रिक ट्रेनें चलने लगी हैं।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here