जिसके पोस्टमार्टम की थी तैयारी, वह चौराहे पर चाय पीते मिला

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

देवरिया के सलेमपुर कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को एक अजब मामला सामने आया। सड़क हादसे में मरे एक व्यक्ति की शिनाख्त जिंदा व्यक्ति के नाम पर करते हुए आनन-फानन में पंचनामा कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। घर में मातम छा गया। बाद में वह चौराहे पर चाय पीते हुए मिला। इसकी खबर मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। इसके बाद पोस्टमार्टम की प्रक्रिया रोकते हुए शव को अज्ञात में मोर्चरी में रखवा दिया गया।

सलेमपुर कोतवाली क्षेत्र के नवलपुर-भागलपुर मार्ग पर धनौती ढाला के समीप शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे अज्ञात वाहन ने 55 वर्षीय एक व्यक्ति को रौंद दिया। आसपास के लोगों ने उसे सीएचसी सलेमपुर पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सलेमपुर कोतवाली पुलिस शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त की कोशिश में जुट गई। इसी बीच मईल थाना क्षेत्र के श्रीनगर गांव के रहने वाले रविन्द्र परिवार के सदस्यों के साथ अस्पताल पहुंचे। पुलिस ने मृतक का कपड़ा दिखाया तो रविन्द्र ने शव की शिनाख्त अपने पिता फुलेसर राजभर उर्फ मेड़ा राजभर (55) के रूप में की। फुलेसर की मौत की सूचना मिलते ही घर में कोहराम मच गया। कुछ देर बाद परिवार व गांव के लोग सलेमपुर कोतवाली पहुंचे और पुलिस ने पंचनामा भर कर शव पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया।इसी बीच श्रीनगर गांव का एक युवक चौराहे पर पहुंचा तो देखा कि फुलेसर वहां एक दुकान पर चाय पी रहे हैं। उसने इसकी जानकारी फुलेसर के परिजनों को दी और खुद फुलेसर को अपनी बाइक से लेकर उनके घर पहुंचा। वहां रोना-पीटना मचा था। फुलेसर को देखा तो घरवालों की खुशी का ठिकाना न रहा।

लड़के ने भी चूक स्वीकार की। वहीं ग्रामीणों ने इसकी सूचना मईल के थानेदार को दी। मईल पुलिस ने अज्ञात युवक की शिनाख्त गलत व्यक्ति के रूप में होने की जानकारी सलेमपुर के कोतवाल नवीन मिश्रा को दी। इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। उन्होंने इसके बारे में उच्चाधिकारियों को जानकारी दी। पुलिस ने तत्काल डॉक्टर से सम्पर्क कर शव का पोस्टमार्टम रोकवा दिया। इसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। शव को पहचान के लिए मोर्चरी में रखवा दिया गया है।

शव की शिनाख्त उसके बेटे रविन्द्र द्वारा करने के बाद पंचनामा कराया गया था। लेकिन बाद में संबंधित व्यक्ति जिंदा होने की जानकारी मिली। इसके बाद शव का पोस्टमार्टम रुकवा दिया गया है। शव की शिनाख्त कराने का प्रयास किया जा रहा है।

विज्ञापन

Multiple Slideshows

विज्ञापन:

विज्ञापन:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here