सेना में लेफ्टिनेंट बनी देवरिया की सुधा यादव


सलेमपुर/देवरिया टाइम्स
देवाशीष यादव

जनपद देवरिया के सलेमपुर तहसील के ग्राम खखडी की सुधा यादव ने प्रथम प्रयास में ही मिलिट्री नर्सिंग सर्विस परीक्षा में सफलता प्राप्त की है और सेना में प्रवेश किया है।कमांड हापिस्टल वायु सेना बंगलुरु से डिग्री हासिल की और वर्तमान में वह आर्मी अस्पताल आरयनआर दिल्ली में लेफ्टिनेंट के पद पर तैनात हुई है। उन्होंने ने जिले की बेटियों को एक नई दिशा देने का काम किया है।


विकास खण्ड सलेमपुर के खखडी निवासी सत्यनारायण यादव भारतीय नौसेना में पीओ के पद से सेवानिवृत्त है उनकी तीन सन्तानो में सबसे छोटी बेटी सुधा यादव केंद्रीय विद्यालय विशाखापत्तनम से हाईस्कूल 2012 में व इंटर 2014 में पास की है।इसके बाद मेडिकल की तैयारी में जुट गई। इसके उन्होंने मिलिट्री नर्सिंग की परीक्षा दी व प्रथम प्रयास में ही सफल हो गई। इसके बाद वो कमांड हॉस्पिटल वायुसेना बंगलुरु में डिग्री हासिल की।उन्हें आर्मी रिसर्च एंड रेफ़रल नई दिल्ली में पहली तैनाती मिली है।
उनकी बड़ी बहन सन्ध्या यादव प्राथमिक विद्यालय परसिया मिश्र में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात है उन्ही से आगे बढ़ने की प्रेरणा सुधा को भी मिला है।


उनकी सफलता पर उनके परिवार के चण्डी प्रसाद यादव, चन्दजीत यादव, दीनानाथ यादव, शिवानन्द यादव, शुभनरायन यादव, रमाशंकर यादव,राहुल यादव ,विमला यादव, मुकेश यादव ,मंजेश यादव, मनीष यादव आदि लोगो ने खुशी व्यक्त की और बधाई दी है।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर