सलेमपुर :नगर के तीन अवैध अस्पताल सील

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

संलेमपुर नगर में अवैध रूप से चल रहे तीन अस्पतालों को प्रशासन ने सील किया। नोटिस का जवाब नहीं देने के बाद एसडीएम ओमप्रकाश बरनवाल की मौजूदगी में कार्रवाई हुई। इस कार्रवाई को लेकर अवैध अस्पताल संचालकों में खलबली मची है।


चार दिन पूर्व डीएम अमित किशोर के निर्देश पर एसडीएम ओमप्रकाश बरनवाल के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने नगर के अवैध अस्पतालों पर छापेमारी की। इसमें बस स्टैंड के समीप एक मकान में शांति प्रसव केंद्र के नाम अवैध रूप से अस्पताल चल रहा था। महिला डॉक्टर एक महिला को ड्रीप चढ़ा रही थी। इसके अलावा पिपरा मोहन वार्ड में रंजनी अस्पताल में करीब छह महिलाओं का सीजर हुआ था। जब टीम पहुंची तो दोनों अस्पताल में डॉक्टर नहीं मिले। मरीजों को सीएचसी पर इलाज के लिए भेजा गया। इसमें दो महिलाओं का अभी भी सीएचसी में इलाज चल रहा है।


वहीं हरैैैया लाला में एमएसडी अस्पताल में मंगलवार की सुबह ऑपरेशन के बाद एक प्रसूता की मौत हो गई। इसकी जानकारी मिलते ही एसडीएम ओमप्रकाश बरनवाल, सीओ, सीएचसी के अधीक्षक डॉ. अतुल कुमार, चीफ फर्मासिस्ट एसएन यादव पहुंचे। हरैैैया लाला के एमएसडी अस्पताल, बस स्टैंड के समीप शांति प्रसव केंद्र व पिपरा मोहन वार्ड में रंजनी अस्पताल को सील किया गया।

एसडीएम ओमप्रकाश बरनवाल ने बताया कि तहसील क्षेत्र में कोई अवैध अस्पताल नहीं चलने नहीं दिया जाएगा। इसके लिए तहसील क्षेत्र के सभी सरकारी अस्पतालों के प्रभारी को निर्देश दिया गया है कि अगर जो आशा कार्यकर्ता इसमें शामिल हो उस पर कार्रवाई करें।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here