सर्व समाज के देव हैं महाराजा अहिबरन: रविंद्र कुशवाहा


देवरिया टाइम्स

सलेमपुर के बरनवाल सेवा सदन में बरनवाल सेवा समिति द्वारा महाराज अहिबरन जयंती पर वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ महाराजा अहिबरन जी के चित्र अनावरण और दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ।जिसमे महाराजा अहिबरन के जयकारों का उद्घोष करते हुए समाज की एकजुटता बनाये रखने पर बल दिया गया।


सांस्कृतिक समागम में लोकगायक नरेन्द्र सागर द्वारा स्वागत गायन एवम मंत्री विद्यासागर बरनवाल द्वारा महाराजा अहिबरन की आरती प्रस्तुत की गयी।कार्यक्रम में बच्चों द्वारा समूह गायन, नृत्य और कविता का प्रदर्शन किया गया।
निधि बरनवाल,आस्था,ज्वाला,मुस्कान, श्रेया, शिवांगी ने नृत्य प्रस्तुत किया।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये सलेमपुर सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने कहा कि बरनवाल समाज आत्मनिर्भर समाज से आते है।
बरनवाल समाज के युवाओं को राजनीति, शिक्षा तथा चिकित्सा के क्षेत्रों में भी बढ़ चढ़ कर आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिक्षा से धन, मान, पद और प्रतिष्ठा सब कुछ प्राप्त किया जा सकता है। शिक्षा के कारण व्यक्ति अपनी बात कहीं भी अच्छे तरीके से रख सकता है।
उपजिलाधिकारी ओमप्रकाश बरनवाल ने कहा कि समाज आगे बढ़ेगा तो राष्ट मजबूत होगा। समाज को अपने पूर्वजों के किए गए कार्य और विचार का अनुसरण अवश्य करना चाहिए, ताकि समाज में व्याप्त भिन्नता और कुरीतियों को दूर किया जा सके। श्रीरामलीलासमिति देवरिया के अध्यक्ष अरुण बरनवाल ने अहिबरन जी महाराज को देव पुरुष बताते हुए कहा कि देश व समाज के लिए उनका त्याग अतुलनीय है। समाज का कल्याण उनके बताए रास्ते पर चलकर ही संभव है।उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन से समाज की प्रतिभाओं को निखरने का मौका मिलेगा।
सांसद प्रतिनिधि जयनाथ कुशवाहा गुडड्न ने कहा कि समाज को अपने पूर्वजों द्वारा किये गये कार्य व विचार का अनुसरण अवश्य करना चाहिए। जिससे समाज में ऐसे विचार क्रांति व ऐसे विचार का सृजन किया जा सके, जिससे समाज में व्याप्त भिन्नता व कुरीतियों को दूर कर सकारात्मक व स्वच्छ समाज का निर्माण हो सके।कार्यक्रम को भाजपा जिलामंत्री अभिषेक जायसवाल,प्रदेश अध्यक्ष बरनवाल समिति श्रीकांत बरनवाल,अध्यक्ष अरुणेश बरनवाल,मंत्री विद्यासागर बरनवाल,जवाहर बरनवाल,डा0 सुशील बरनवाल ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया।
संचालन प्रमोद बरनवाल ने किया।
उक्त अवसर पर त्रिलोकीनाथ बरनवाल,अभिषेक जी,नरेन्द्र बरनवाल,दुर्गेश जायसवाल,अजय दुबे वत्स,पुनीत यादव,मनोज बरनवाल,दिनेश बरनवाल,श्याम बरनवाल,अंगद बरनवाल,शम्भू एवम बरनवाल समाज के महिलाये एवम बच्चे उपस्थित रहे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर