भारत की विकास यात्रा में पूर्व पीएम का अतुलनीय योगदान



देवरिया टाइम्स।भाजपा सलेमपुर द्वारा मंगलवार को समता निवास पर पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की चौथी पुण्यतिथि पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।


सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने कहा कि उन्होंने भारतीय राजनीति में गरीब कल्याण व सुशासन के नए युग की शुरुआत की और साथ ही विश्व को भारत के साहस व शक्ति का भी अहसास कराया।
देश को विकास और सुशासन का मंत्र देने वाले अटल जी का पूरा जीवन उनके व्यक्तित्व की गहराई और कृतित्व की ऊंचाई का प्रतिबिम्ब है।भारत की विकास यात्रा में उनका योगदान अविस्मरणीय है।


भाजपा नेता अशोक पांडेय ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी तीन बार भारत के प्रधानमंत्री रहे थे।वह भारतीय जनता पार्टी के सह-सस्थापक भी थे। वह भारत के पहले गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री थे, जिन्होंने अपना कार्यकाल पूरा किया था। हालांकि, एक बार वह मात्र 13 दिन और दूसरी बार 13 महीने के लिए पीएम बने थे। 27 मार्च 2015 को पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से नवाजा गया था।


ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि अमित सिंह बबलू ने उनके जीवन पर प्रकाश डाला।
उक्त अवसर पर मण्डल अध्यक्ष कन्हैया लाल जायसवाल,जिलामंत्री अभिषेक जायसवाल,त्रिवेणी गुप्ता,धनञ्जय चतुर्वेदी,अजय दूबे वत्स,शमशाद मलिक,प्रदीप गोंड़,बचनदेव गोंड़,अनिल ठाकुर,छोटेलाल गुप्ता,अजय गौतम,अशोक सिंह,इन्द्रजित मौर्य,सन्तोष पटेल,राजेश शाह,अशोक कुशवाहा, सत्यप्रकाश सिंह,रवि कुशवाहा,व्यास गोंड़ आदि मौजूद रहे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर