डीएम एव एसपी ने विभिन्न पीएचसी व सीएचसी का किया निरीक्षण


देवरिया टाइम्स
जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन एवं पुलिस अधीक्षक डा श्रीपति मिश्र आज विभिन्न पीएचसी व सीएससी का निरीक्षण कर कोरोना कर्फ्यू कोविड-19 गाइडलाइन के पालन, वैक्सीनेशन एवं मरीजों के इलाज आदि कार्यों का निरीक्षण किए। इस दौरान उन्होंने चिकित्सकों को मरीजों के इलाज आदि को सुचारू रूप से किए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 का पालन अनिवार्य रूप से किया जाए। वैक्सीनेशन कार्य को भी सुचारू रूप से किया जाए, इसके लिए लोगों को जागरूक किया जाए, ताकि वे अधिक से अधिक अपना वैक्सीनेशन करा सके।


जिलाधिकारी श्री निरंजन सलेमपुर व लार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लार का निरीक्षण कर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की जानकारी किए। और आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने सलेमपुर में नाली निर्माण कार्यों का भी जायजा लिया एवं अधिशासी अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए।
जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोविड-19 का पालन होना चाहिए।साथ ही कोरोना गाइडलाइन के पालन को भी अनिवार्य रूप से सुनिश्चित कराया जाना चाहिए, इसमें किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए।


निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने ग्राम देवपार में निगरानी समिति के कार्यों का भी जायजा लिया। उन्होंने निगरानी समिति को अपने कार्य दायित्वों का निर्वहन निष्ठा से किए जाने, कांटेक्ट ट्रेसिंग करने, साफ सफाई आदि कार्यों को गांव में सुचारू रूप से कराए जाने का निर्देश दिया। निगरानी समिति से कहा कि वे दवाओं का वितरण एव लक्षणयुक्त मरीजों का चिन्हांकन आदि सुनिश्चित करेंगे।
निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी सलेमपुर ओम प्रकाश, संबंधित चिकित्सक गण एवं अन्य जुड़े जन आदि उपस्थित रहे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर