साकेत नगर पूर्वी: कहने को शहर, हालत गांव से भी खराब

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

मामला सदर कोतवाली के पूर्वी साकेत नगर देवरिया का जहाँ प्लाट लेने के बाद नक्शा तो बन गया पर अब ना रास्ता है ना बिजली ।

नगरपालिका से नक्शा पास होने के बाद भी आज तक रोड निर्माण नहीं हुआ जबकि नक्शा वर्षों से पास है और लगभग 50 घरों के लिए रास्ता बिजली और पानी की मूलभूत सुविधाएं पूर्वी साकेत नगर वासियों को नहीं मिल पा रही हैं।

वर्तमान में मामला यह है की पूर्वी साकेत नगर जहा से रास्ता पास था अब वहां जमीन के मालिक गढ्ढा बनवा दिए हैं तो आसपास के लोग को आने जाने की भी जगह नहीं मिल रही है, जबकि जो लोग जमीन लिए थे उनके लिए अब दिक्कत हो गई है।

वही रोड के किनारे और सामने जमीन मालिक उसको गढ्ढा बना रहे हैं और किसी तरफ से रोड नहीं है। आखिर जमीन लेकर नक्शा बनाने के लिए जिम्मेदार दबाव क्यो डालते हैं । और नक्शा बनने के बाद रास्ते का निर्माण नहीं हो पाता वहीं बिजली विभाग कनेक्शन कर देता और पोल तक नहीं लगवा पाता है। नगर पालिका देवरिया के अन्दर रहने का क्या फायदा है ,जब ना रोड ना बिजली तो मामला अब पहुच गया जिलाधिकारी से लेकर जिम्मेदारो तक–!

मिली जानकारी के अनुसार जब लोगो ने प्रशासनिक अधिकारी को मामले को अवगत कराएं तो मौके पर सभी अधिकारी मुआइना करते हुए वापस चले गए—!

नक्शा पास होने के बाद भी आज तक रोड निर्माण नहीं हुआ जबकि नक्शा वर्षों से पास है और लगभग 50 घरों के लिए रास्ता बिजली और पानी की मूलभूत सुविधाएं पूर्वी साकेत नगर वासियों को नहीं मिल पा रही हैं जो जेसीबी और ट्रैक्टर देख रहे हैं वह आने जाने का रास्ता था पानी के रास्ते लोग आते थे वह इधर से लेकिन अब यह जमीन के मालिक गढ्ढा बनवा रहे हैं तो आसपास के लोग को आने जाने की भी जगह नहीं मिलेगी इसके पहले वह पानी में घुस कर जा आ रहे थे किसी तरह बाहर निकलते थे अब गड्ढा हो जाने पर रास्ता भी नहीं बचेगा और सामने के जमीन मालिक उसको गढ्ढा बना रहे हैं और किसी तरफ से रोड नहीं है। आखिर जमीन लेकर नक्सा बनाने के लिए जिम्मेदार दबाव क्यो डालते हैं । और नक्शा बनने के बाद रास्ते का निर्माण नहीं हो पाता वहीं बिजली विभाग कनेक्शन कर देता और पोल तक नहीं लगवा पाता है। नगर पालिका देवरिया के अन्दर रहने का क्या फायदा है।
वहा के निवासी उमेश मद्देशिया ,कृष्ण शंकर तिवारी,नितेश राय, चंद्रिका प्रजापति, हिमांशु सिंह,बच्ची देवी, रिंटू देवी,तारामति देवी,सुधांशु सिंह सहित अन्य वहा के निवासी आये दिन आने -जाने में कठिनाइयों का सामना कर रहे है।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here