रुद्रपुर तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम एवं एसपी ने की जनसुनवाई


देवरिया टाइम्स। रुद्रपुर तहसील में आज इस माह के प्रथम शनिवार को आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा के साथ किए। इस दौरान एक-एक फरियादियों की समस्याओं की सुनवायी करते हुए आवश्यक निर्देश संबंधित विभागो को दिए। इस समाधान दिवस में कुल 54 प्रकरण प्राप्त हुए।


           जिलाधिकारी श्री सिंह ने विशेष तौर पर निर्माण कार्यो से जुडे विभागो के अधिकारियों को सचेत करते हुए कहा कि निर्माण कार्यो में किसी भी प्रकार की अनियमितता व कार्यो की गुणवत्ता में गडबडी न हो, इसका विशेष रुप से ध्यान रखे। यदि कहीं ऐसी जानकारी हो, तो उसका स्वतः अनुश्रवण कर उसे चिन्हित करते हुए अपने स्तर से कार्यवाही प्राथमिकता के साथ सुनिश्चित कर लें, अन्यथा यदि मेरे स्तर से किसी प्रकार के कोई अनियमितता पायी जायेगी तो जिला स्तरीय अधिकारियों की भी जिम्मेदारी तय करते हुए उन पर कठोरतम कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।


        जिलाधिकारी श्री सिंह ने निर्देश देते हुए यह भी कहा कि समस्याओ का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण वास्तविक रुप से किए जाए तथा उससे फरियादी भी संतुष्ट रहे, इस पर भी ध्यान रखा जाए।  इसमें किसी भी प्रकार की कोई शिथिलता न बरती जाए। उन्होंने कहा कि शासन, आई0जी0आर0एस0, आयुक्त, मुख्यमंत्री हेल्पलाईन तथा अन्य स्तर से भी प्राप्त शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता के साथ त्वरित व वास्तविक रुप में होना चाहिए। उन्होने फरियादियों की समस्याओं को सुनते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को प्रकरणो को सौपते हुए निर्देश दिया कि वे इसका तत्कालिक रुप में निस्तारण सुनिश्चित करेगें और ऐसे प्रकरण जिसमें राजस्व व पुलिस विभाग की संयुक्त रुप से आवश्यकता हो उसमें पूरी टीम के साथ जाकर निस्तारण सुनिश्चित करायें। प्रयास यह हो कि कोई भी फरियादी अपनी समस्याओं को लेकर कही न भटके।


        पुलिस अधीक्षक डा संकल्प शर्मा ने पुलिस विभाग से जुडे मामलो की सुनवायी किये व पुलिस विभाग के अधिकारियों एवं थानाध्यक्षो को प्राप्त सभी सन्दर्भाे का निस्तारण प्राथमिकता के साथ सुनिश्चित कराये जाने का निर्देश दिया।
        इस समाधान दिवस में सर्वाधिक राजस्व विभाग के 23, पुलिस के 21, विकास के 04 एवं अन्य विभागो के 04 मामले आये। प्रकरणो को संबंधित विभागो को समाधान के निर्देश के साथ सौपा।
          सम्पूर्ण समाधान दिवस में एसडीएम रुद्रपुर संजीव उपाध्याय, तहसीलदार अभय कुमार, नायब तहसीलदार हिमाशु सिंह, अधिशासी अभियंता पीडब्लू डी कमल किशोर, डीएसओ विनय कुमार सिंह, डीपीओ कृष्णकान्त राय, डीडीओ श्रवण कुमार राय, बीएसए सन्तोष राय,  सहित अन्य विभागो के अधिकारी, संबंधित खण्ड विकास अधिकारी, थानाध्यक्ष गण आदि उपस्थित रहे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर