हर घर तक सही पोषण का अर्थ, पौष्टिक आहार, साफ पानी प्रयोग करने के बारे में पूर्ण जानकारी पहुंचायें-डीएम

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

जिलाधिकारी अमित किशोर ने विकास भवन के गांधी सभागार में राष्ट्रीय पोषण अभियान के तहत गठित पोषण समिति की बैठक के दौरान कहा है कि 30 सितम्बर 2020 तक आयोजित होने वाले पोषण माह में सभी जुडे विभाग अपनी पूरी तत्परता से कार्य करें तथा कुपोषित बच्चो के स्वास्थ्य के लिये कार्य योजना के अनुरुप इस अभियान का सफल क्रियान्वयन सुनिश्चित करायें।


इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि इसके अतिरिक्त पोषण माह के दौरान होने वाले प्रतिदिन सभी कार्यक्रमों को सुचारू रूप से आयोजन किया जाये और कार्यक्रमों में कुपोषित बच्चों के माता-पिता, धात्री एवं गर्भवती महिलाओं सहित संबंधित विभाग के कर्मचारियों की उपस्थित सुनिश्चित की जाये और कार्यक्रम में आशा एवं आंगनबाड़ी द्वारा कुपोषण के संबंध में विस्तार से जानकारी दी जाये इसके अलावा संबंधित विभागों के माध्यम से समन्वय बनाकर विद्यालयों में किचन गार्डन बनाये जाये जिनमें आंवला एवं मौसमी सब्जियां लगायी जाये। उन्होने कहा कि बच्चों, किशोरों और महिलाओं को कुपोषण मुक्त स्वस्थ्य और मजबूत बनाये तथा पोषण माह के दौरान हर घर तक सही पोषण का अर्थ, पौष्टिक आहार, साफ पानी प्रयोग करने के बारे में पूर्ण जानकारी पहुंचाये और पोषण अभियान को जन आंदोलन का रूप में देते हुए ‘‘सही पोषण देश रोशन’’ अभियान के तहत कार्य करें।
इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी कृष्णकान्त राय ने शासन के दिशा निर्देशो तथा तैसार कार्य योजनाओं से अवगत कराया एवं तद्नुरुप जुडे विभागो को अपनी भागीदारी देने की अपेक्षा की।
इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी शिव शरणप्पा जी0एन0 सहित समाज कल्याण प्रोबेशन, मनरेगा, जिला विकास अधिकारी, पी0 डी0डी0आर0डी0ए0, प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी आदि उपस्थित रहे।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here