रामपुर कारखाना : भाजपा नेता को गोली मारने वाला प्रधान पति गिरफ्तार

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

देवरिया के रमपुर कारखाना क्षेत्र में भाजपा नेता को गोली मरने वाले को पुलिस ने सोमवार की शाम शामपुर के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से असलहा और कारतूस भी बरामद हुआ है। पुलिस ने आरोपी प्रधानपति को मंगलवार को जेल भेज दिया। मामले में अभी तीन आरोपी फरार हैं।

रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के सवरेजी खर्ग गांव के रहने वाले राम हरख पासवान (38) पुत्र तिलकधारी भाजपा के किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष हैं। 13 अगस्त की रात उन्हे गोली मार दी गई थी। गंभीर रूप से घायल राम हरख ने प्रधानपति रामचंद्र पासवान व उसके साथियों पर गोली मारने का आरोप लगाते हुए पुलिस को बयान दिया था। उनका आरोप था कि ग्राम पंचायत में शौचालय निर्माण समेत कई योजनाओं में घपले की शिकायत करने पर प्रधान पति ने खुन्नस में उन्हें गोली मारी है। 

उनका लखनऊ में इलाज चल रहा है। मामले में रामहरख के पुत्र अन्नू पासवान की तहरीर पर रामपुर कारखाना पुलिस ने प्रधानपति रामचन्द्र पासवान पुत्र खदेरु, रामकिरन पुत्र सरबजीत, रामबदन पुत्र प्रभुनाथ निवासीगण सवरेजी खर्ग और भागीस चौबे पुत्र धु्रव चौके निवासी सवरेजी टोला बेलही के विरुद्ध धारा 307, 504, 506 और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया था। रामपुर कारखना पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी करने लगी। 

सोमवार की शाम थानेदार घनश्याम सिंह ने शामपुर चौराहे के पास से प्रधानपति रामचंद्र पासवान को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक अवैध असलहा और कारतूस भी बरामद हुआ है। पुलिस के अनुसार वह कहीं भागने की फिराक में था उसी दौरान उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने आरोपी का मंगलवार को उसका चालान कर दिया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।  

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here