कुशीनगर के जिला अल्पसंख्यक अधिकारी 60 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार

विज्ञापन

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां जांच में अनुपस्थित छह मदरसा शिक्षकों का वेतन निर्गत करने के लिए 60 हजार रुपये घूस लेते बुधवार को जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को गोरखपुर की विजिलेंस टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। टीम ने कोतवाली में केस दर्ज कराया और अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी देवेंद्र राम को साथ ले गई। जानकारी होने पर डीएम भी कोतवाली पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

खड्डा क्षेत्र के कोहरगड्डी मदरसा के सहायक अध्यापक इश्तेयाक अली ने बताया कि जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी देवेंद्र राम बार-बार उनके मदरसे का निरीक्षण करने आते थे। कमी नहीं मिलने के बाद भी प्रधानाचार्य व प्रबंधक से रुपयों की मांग करते थे। पिछले दिनों डीएमओ ने जांच की तो उनके समेत छह अध्यापक अनुपस्थित पाए गए। उन लोगों से स्पष्टीकरण मांगा गया था।

स्पष्टीकरण देने के बावजूद डीएमओ ने मामला खत्म करने के एवज में 60 हजार रुपये (प्रत्येक शिक्षक से 10-10 हजार) की डिमांड रखी। इसके लिए फोन करने लगे तो इसकी शिकायत विजिलेंस टीम गोरखपुर से की गई। बुधवार की दोपहर में टीम के सदस्य जिला मुख्यालय पहुंची और डीएम को सूचना देकर विकास भवन स्थित अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कार्यालय के इर्दगिर्द खड़ा हो गए।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here