कुशीनगर एयरपोर्ट पर लगा कोरोना ब्रेक ,अब दीपावली में मिल सकता है घरेलू हवाई उड़ान का तोहफा

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

कुशीनगर एयरपोर्ट से अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू होने की उम्मीद पर कोरोना ने ब्रेक लगा दिया है। अब घरेलू उड़ान शुरू कराने की कवायद हो रही है। उम्मीद है कि दीपावली के आसपास इसके लिए तारीख तय हो जाएगी। कोरोना की स्थिति पर नियंत्रण मिलते ही यहां से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी शुरू करा दी जाएंगी।

उक्त बाते शनिवार को कुशीनगर के सांसद विजय कुमार दुबे ने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहीं। सांसद ने कहा कि श्रीलंका से पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए तैयारी चल रही थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छानुसार इसके लिए जरूरी तैयारियां भी चल रही थीं। श्रीलंका के 150 डेलीगेट का पहली फ्लाइट से कुशीनगर आगमन होना था, परंतु वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते इस कार्रवाई पर विराम लग गया है।
सांसद ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते श्रीलंका का डेलीगेट अभी आने को तैयार नहीं है। वर्तमान परिस्थितियां भी अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू कराने के लिए अनुकूल नहीं हैं। इसलिए अभी इस एयरपोर्ट से घरेलू उड़ान शुरू कराने की तैयारी है।


कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण मिलते ही अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू कराई जाएगी। सांसद ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू कराने से पहले एक भव्य कार्यक्रम होगा। मुख्यमंत्री ने दीपावली के आसपास घरेलू उड़ान शुरू कराने की बात कही है। इसकी तैयारी की जाएगी।

इस मौके पर कुशीनगर के विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी, डीएम भूपेंद्र एस चौधरी, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पूर्ण बोहरा, एयरपोर्ट अथारिटी गोरखपुर के डायरेक्टर एके द्विवेदी, डीजीएम सिविल एन पी कोरी, एएआई के प्रबंधक संतोष मौर्य समेत अन्य अफसर मौजूद रहे।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here