देवरिया में 139 क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद कल से

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स
जिले के 139 केंद्रों पर 15 अप्रैल से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद टोकन सिस्टम से गेहूं की खरीद होगी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा जाएगा। इस संबंध में क्रय केंद्र प्रभारियों को निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।
किसानों को गेहूं बेचने से पूर्व ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होगा। इसके अनुसार क्रय केंद्र प्रभारी टोकन जारी करेंगे। शासन से गेहूं खरीद का लक्ष्य 85000 एमटी निर्धारित किया गया है। डिप्टी आरएमओ जितेंद्र कुमार ने बताया कि गेहूं खरीद की तैयारी पूरी कर ली गई है। किसानों से गेहूं टोकन सिस्टम से खरीदा जाएगा। बोरा का नया गांठ अभी तक नहीं आया है। बचे हुआ पुराने बोरे कुछ केंद्रों पर भेजे गए हैं। किसानों को परेशान होने की जरूरत नहीं है।
1945 रुपये प्रति क्विंटल होगा भुगतान
सरकार की ओर से 1925 रुपये प्रति क्विंटल गेहूं का समर्थन मूल्य निर्धारित किया गया है। इसके बाद 20 रुपये पल्लेदारी और अन्य व्यवस्था के लिए मिलेंगे। यानी 1945 रुपये प्रति क्विंटल गेहूं खरीदा जाएगा। गेहूं लेकर क्रय केंद्रों पर जाने वाले किसानों को पानी और छाया की व्यवस्था करनी होगी।
ऑनलाइन होगा भुगतान
इस बार गेहूं खरीद का भुगतान इस बार ऑनलाइन होगा। नई व्यवस्था के तहत इस बार से क्रय केंद्र प्रभारी गेहूं खरीद की रिपोर्ट भेजेंगे और किसानों के बैंक अकाउंट में ऑनलाइन विभाग के तरफ से भुगतान किया जाएगा। गेहूं रखने के लिए रघवापुर और उसरा बाजार एफसीआई गोदाम को चिह्नित किया गया है।

देवरिया टाइम्स की खबरों का अपडेट मोबाइल पर पाने के लिए,अपने व्हाट्सएप्प से DT लिखकर 8318183628 पर भेजें,इसके अलावा आप हमारे फेसबुक पेज देवरिया टाइम्स को लाइक करके भी हमारे साथ जुड़ सकतें है,और अपडेट पा सकतें हैं.

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here