देवरिया के लिए गौरव की बात: दक्षिण कोरिया में कोरोना पर शोध करेंगे डॉ धर्मेंद्र

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स डिजिटल डेस्क

देवरिया के निवासी डॉ धर्मेंद्र यादव कोरोना पर शोध करेंगें। वैसे तो दनिया भर के वैज्ञानिक कोरोना पर शोध कर रहे है,लेकिन यह देव भूमि देवरिया के लिए गौरव की बात है कि इस मोहि में एक अपना योगदान देने जा रहा है।
मूलतः देवरिया के भटनी बुजुर्ग निवासी डॉ धर्मेंद्र यादव जो दक्षिण कोरिया की गैचान यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिसिन एंड साइंस में अस्सिटेंट प्रोफेसर है।22 फरवरी की छुट्टियों में अपने गांव आये थे। यूनिवर्सिटी के बुलावे पर विशेष विमान से वह 27 अप्रैल को दक्षिण कोरिया के लिए रवाना होंगे।
विदेश मंत्रालय के निर्देश के अनुसार जिला प्रशासन ने डॉ धर्मेंद्र को नई दिल्ली के लिए व्यक्तिगत एव वाहन का पास जारी किया। देवरिया छोड़ने से पहले डॉ धर्मेंद्र ने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए दुनिया भर में शोध चल रहे है। वैज्ञानिक दिन रात लैब में बिता रहे है। हमारी यूनिवर्सिटी ड्रग डिजाइन के प्रोजेक्ट पर कार्य कर रही है । वर्तमान के संक्रमण को देखते हुए यूनिवर्सिटी ने इस पर शोध कार्य शुरू किया है । जिस पर काम करने के लिए यूनिवर्सिटी ने हमे दो दिन पहले ईमेल के जरिए आने को कहा । यूनिवर्सिटी प्रशासन ने दूतावास के जरिए इसकी सूचना भारत सरकार को भेजी है। डॉ धर्मेंद्र ने बताया कि यूनिवर्सिटी के बायोकेमिस्ट्री विभाग में वह चार साल से असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में तैनात है। इस समय वह प्लाज्मा मेडिसिन आदि विषयों पर शोध कार्य कर रहे है।


विदेश मंत्रालय से डॉ धर्मेंद्र को दक्षिण कोरिया भेजे जाने का पत्र मिला है। उनका नई दिल्ली तक व्यक्तिगत एवं वाहन पास जारी कर दिया गया है । दिल्ली से दक्षिण कोरिया जाने का इंतजाम विदेश मंत्रालय करेगा। अमित किशोर, जिलाधिकारी देवरिया

देवरिया टाइम्स की खबरों का अपडेट मोबाइल पर पाने के लिए,अपने व्हाट्सएप्प से DT लिखकर 8318183628 पर भेजें,इसके अलावा आप हमारे फेसबुक पेज देवरिया टाइम्स को लाइक करके भी हमारे साथ जुड़ सकतें है,और अपडेट पा सकतें हैं.

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here