पथरदेवा: कृषि मंत्री एवं सांसद ने बंजरिया गांव में राजकीय आइटीआइ की रखीआधारशिला

विज्ञापन
savitri
Caption Two
3 / 3
maneesh

देवरिया टाइम्स

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही व सांसद डा.रमापति राम त्रिपाठी ने पथरदेवा क्षेत्र के बंजरिया गांव में राजकीय आइटीआइ की आधारशिला रखी। इसका निर्माण 12.60 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा। जनप्रतिनिधियों ने भूमि पूजन के बाद जनपद स्तरीय किसान मेला का जायजा लिया। कृषि विशेषज्ञों ने किसानों को खेती के बारे में जानकारी दी।

कृषि मंत्री ने कहा कि यह राजकीय आइटीआइ क्षेत्र के युवाओं के लिए तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा। युवाओं को तकनीकी शिक्षा मुहैया कराने के लिए मुख्यमंत्री से इसकी स्थापना की मांग की गई थी। मुख्यमंत्री ने बंजरिया व बरवामीर छापर में राजकीय आइटीआइ के निर्माण की घोषणा की। उन्होंने कहा कि आज केंद्र व प्रदेश सरकार किसानों की आय दोगुना करने के लिए निरंतर कार्य कर रही है। कांग्रेस की सरकार में किसानों को 18 फीसद पर ऋण मिलता था लेकिन पूर्ववर्ती अटल सरकार ने चार फीसद पर किसानों को कृषि ऋण दिलाने का कार्य किया। सांसद डा.रमापति राम त्रिपाठी ने कहा कि दिल्ली में किसान आंदोलन विरोधी पार्टियों के हताशा व निराश का आंदोलन है। किसानों को आगे कर अपनी रोटी सेंक रहे हैं।

जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी नीरज अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम योजना के तहत इसकी स्थापना हो रही है। इस मौके पर उपनिदेशक कृषि डा. एके मिश्रा, जिला कृषि अधिकारी मोहम्मद मुजम्लिम, प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्ष अवधेश सिंह, डा.जितेंद्र प्रताप राव, रमेश सिंह, संजय सिंह, मुरारी मोहन शाही, सुजित प्रताप सिंह, भानु मिश्र, दिलीप गुप्ता आदि मौजूद रहे।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here