स्वास्थ्य सुविधाके भारत अग्रणी :रजनी



देवरिया टाइम्स। आज आरोग्य भारती और स्वास्थ्य विभाग और आयुर्वेद विभाग के तत्वाधान में निशुल्क चिकित्सा शिविर एवं स्वास्थ्य शिविर योग और आयुर्वेद का स्वास्थ्य शिविर ग्राम मल घोट वीरेचा पोस्ट पथरदेवा देवरिया मेंसंपन्न हुआ।। शिविर को संबोधित करते हुए भाजपा नेत्री श्रीमती रजनी पांडे ने कहा कि आज पूरे विश्व में स्वास्थ्य सुविधा के मामले में भारत का नाम अग्रणी है।। यहां पर माइक्रो इंटीरियर से लेकर सहरी क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवा बहुत ही अच्छी है।।

हर जगह पर चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ उपलब्ध रहते हैं और समय-समय पर गांव में दूरदराज के क्षेत्रों में निशुल्क चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया जाता है।। जिससे आम जनमानस को सुलभऔऱ सस्ती चिकित्सा व्यवस्था मिलती है।। आरोग्य भारती द्वारा समय-समय पर चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया जाता है जो काफी सराहनीय कार्य है ।और यहां पर निरोग कैसे रहें इस पर चिंतन करते हुए योग और आयुर्वेद के विशेषज्ञ अपना सुझाव दे रहे हैं।।

शिविर को संबोधित करते हुए आरोग्य भारती के प्रांतीय उपाध्यक्ष डॉ अजीत नारायण मिश्र ने कहा कि आज पूरा विश्व योग आयुर्वेद के प्रति जागरूक हुआ है।। और लोगों में आयुर्वेद योग के प्रति जागरूकता आई है और लोग तेजी से योगा औऱ आयुर्वेद की तरफ रुख कर रहे है ।। इस दौरान करीब महिला और पुरुष मिलाकर ढाई सौ लोगों का निशुल्क इलाज तथा रक्त जांच कर व नेत्र जांच कर निशुल्क दवा वितरित की गई।। कार्यक्रम के आयोजक श्रीमान राजेश शर्मा जी द्वारा सभी आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया जाए।। इस अवसर पर राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय मुजहाना लाला के डॉक्टर मयंका ,डॉ जी डी भारद्वाज, सनी गुप्ता जी नीतू पासवान स्टाफ नर्स शोभा चौहान , सत्यम कुमार, शिवम कुमार पांडे, शक्ति कुमार पांडे, बबलू दुबे जी, उपस्थित रहे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर