हमेशा जीवन में रखें बड़ा लक्ष्य, करें जमकर मेहनत:डीएम


देवरिया टाइम्स। कभी अपना लक्ष्य छोटा न रखें। हमेशा बड़ा लक्ष्य रखें और अपनी क्षमता का पूरा उपयोग करते हुए नए क्षितिज में उड़ान भरें। कभी साधन की कमी को न कोसे। मज़बूत इरादे के साथ जमकर मेहनत कीजिये। कामयाबी जरूर मिलेगी।


उक्त बातें जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने पथरदेवा ब्लॉक के महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज कुर्मी पट्टी में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि जीवन में हमेशा बड़े लक्ष्य निर्धारित कर कड़ी मेहनत करना चाहिए। सुदूर गाँव एवं पिछड़े इलाके के लोग भी अपनी काबिलियत और मेहनत के दम पर विभिन्न क्षेत्रों में सफलता के शिखर को छू सकते हैं। आईआईटी, आईआईएम,नीट , सिविल सेवा सहित कई ऐसे क्षेत्र हैं जिनको लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत की जा सकती है। डीएम ने कहा कि कभी साधन की कमी को बाधक नहीं बनने देना चाहिए। ऐसे अनगिनत महान लोग हुए हैं जिन्होंने तमाम अभावों के बावजूद मेहनत और लगन से कामयाबी हासिल की है।


जिलाधिकारी ने कहा कि इस विद्यालय से कई राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी निकले हैं। ये देखना सुखद है कि नितांत ग्रामीण पृष्ठभूमि से आने वाले लोग भी खेल के माध्यम से क्षेत्र और जिले का नाम गौरवान्वित कर रहे हैं। अनुशासन और समर्पण किसी भी व्यक्ति के लिए कामयाबी पहली शर्त होती है और उसे खेल से भली भांति सीखा जा सकता है। उन्होंने विद्यार्थियों को पीवी सिंधु के जीवनचर्या से अनुशासन और मेहनत का सबक सीखने को कहा। उन्होंने विद्यालय की फुटबॉल टीम को स्पोर्ट्स किट प्रदान किया और खेलने के लिए प्रेरित किया। डीएम ने खेल प्रशिक्षक जेके राव के योगदान की सराहना की।


इस दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य हरेंद्र सिंह,शारदा देवी महिला डिग्री कालेज के प्रबंधक सुजीत प्रताप सिंह, बीडीओ सुरेश प्रसाद, एपीओ रवि प्रकाश सिंह,विद्यालय खेल टीम के कोच जय कुमार राव,रजनीश शुक्ल,कामेश्वर यादव,भोला कुशवाहा,विवेक श्रीवास्तव,नितेश राव,रविंद्रमल्ल, आयशा खातून, रागनी, सुनीता, सुष्मिता विश्वकर्मा, हिना,रुक्सार,रिया सिंह,फरीद अंसारी,वंदना,नम्रता,निगम,संजना,सानिया, सोनी, बेबी,नेहा व दिशा आदि उपस्थित रही।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर