देवरिया से वाराणसी गए जमातियों में से एक कोरोना से संक्रमित, जिले में हड़कम्प मचा

विज्ञापन

देवरिया जिले के क्षेत्र के बिगही गाँव मे तब्लीगी जमात से जुड़े लोग 17 मार्च को जिले में आए थे। 22 मार्च को सभी खुखुंदू थाना क्षेत्र के बालेपुर कला के एक मस्जिद में ठहरे थे। देवरिया से वाराणसी लौटे उन मौलानाओ में से एक मौलाना के कोरोना पॉजिटिव मिलने से जिला में हड़कंप मचा हुआ है। जिला प्रशासन के अधिकारी एवम स्वास्थ्य विभाग की टीम मौलानाओ के संपर्क में आये लोगो की पहचान कराने में जुटी है।
तब्लीगी जमात से जुड़े 10-12 लोग 17 मार्च को सलेमपुर क्षेत्र के बिगही गांव में आये थे। 22 मार्च को सभी लोग खुखुंदू थाना क्षेत्र के बालेपुर कलां गांव में एक मस्जिद में ठहरे थे। दिल्ली में जमात के लोगों की धर पकड़ घटना के बाद सभी जमाती देवरिया से 30-31 मार्च को वाराणसी चले गये। इनमें से एक मौलाना 14 अप्रैल को वाराणसी में कोरोना पॉजीटिव निकल गया। वाराणसी प्रशासन ने डीएम को इसकी जानकारी दी। इसके बाद प्रशासनिक हलके में हड़कंप मच गया।

शनिवार की रात को एएसपी शिष्यपाल खुखुंदू एसओ श्यामसुंदर तिवारी के साथ बालेपुर कलां गांव में पहुंचे। उन्होंने मौलाना के संपर्क में आये लोगों की जानकारी एकत्र किया। रविवार की सुबह एसडीएम सलेमपुर संजीव यादव और सीओ वरुण मिश्र बालेपुर कलां पहुंचे। साथ में स्वास्थ्य विभाग की टीम भी पहुंची। यहां से आठ लोगों को दो एंबुलेंस में बैठाकर जिला अस्पताल लाया गया।

सभी की डॉ जफर अनीस, डॉ काशीनाथ और अमित पांडेय की टीम ने थर्मल स्क्रीनिंग की। इसमें तापमान सामान्य मिला। वहीं बिगही गांव में एसडीएम संजीव कुमार यादव, सीओ वरुण मिश्रा, एमवाईसी डॉक्टर अतुल कुमार के नेतृत्व में चार सदस्यीस मेडिकल टीम पहुंची। इस टीम ने रैपिड किट से मौलाना के संपर्क में आये 34 लोगों की जांच की। सीएमओ के अनुसार सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। सभी को होम क्वारंटीन में रहने को कहा गया है।

वाराणसी में एक कोराना पॉजीटिव पाए गए मौलाना कुछ दिन पूर्व देवरिया में ठहरे थे। इनके संपर्क में आये लोगों की कोरोना जांच की जा रही है। 34 लोगों की जांच बिगही गांव में चार सदस्यीय मेडिकल टीम ने किया है। इनकी रिपोर्ट निगेटिव मिली है। बालेपुर से कुछ लोगों को लाकर जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। इनके सैम्पल की जांच की जा रही है। थर्मल स्क्रीनिंग में जिनकी रिपोर्ट सामान्य है उन्हें होम क्वारंटीन में रहने के निर्देश दिये गये हैं।
डॉ आलोक कुमार पांडेय,मुख्य चिकित्सा अधिकारी


देवरिया टाइम्स की खबरों का अपडेट मोबाइल पर पाने के लिए,अपने व्हाट्सएप्प से DT लिखकर 8318183628 पर भेजें,इसके अलावा आप हमारे फेसबुक पेज देवरिया टाइम्स को लाइक करके भी हमारे साथ जुड़ सकतें है,और अपडेट पा सकतें हैं.

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here