कोई भूखा या बेसहारा न रहें यह हो प्रथमिकता: राज्यमंत्री

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

प्रदेश के ग्राम विकास राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने विकास भवन के गांधी सभागार में मनरेगा के तहत मानव दिवस सृजन, श्रमिकों का स्किल मैपिंग , जॉब कार्ड तथा राशन कार्ड बनाए जाने व उन्हें ₹1000 की धनराशि उपलब्ध कराए जाने के अनुमन्य सुविधाओं को पहुंचाए जाने की विकास खंडवार समीक्षा की।


उन्होंने कहा कि मनरेगा के तहत मानव दिवस सृजन कर अधिक से अधिक लोगों को रोजगार मुहैया कराएं ।उन्होंने कहा कि मानव दिवस सृजन शीर्ष प्राथमिकता में है मानव सेवा के दृष्टिकोण से इस कार्य को करें , कोई भूखा व बेसहारा न रहे इसका विशेष रुप से ध्यान दें। उन्होंने मनरेगा व एनआरएलएम के तहत कार्यों को और प्रभावी तरीके से कराए जाने को कहा। प्रवासियों को विशेष रूप से रोजगार स्थानीय स्तर पर दिए जाने के लिए कार्य करने हेतु खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया। समीक्षा में गौरी बाजार लार विकास खण्ड में सर्वाधिक मानव दिवस सृजन किए जाने पर संतोष व्यक्त किया तथा अन्य विकास खंडों को भी इसे अपनाए जाने का निर्देश दिया।
बैठक के अंत में मुख्य विकास अधिकारी शिव शरणप्पा जीएन ने माननीय मंत्री जी द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन कराए जाने हेतु आश्वस्त करते हुए कहा कि जो भी निर्देश प्राप्त हुए हैं उस अनुरूप कार्य करते हुए मानव दिवस सृजन स्किल मैपिंग सहित अन्य कार्यों को प्राथमिकता के साथ कराया जाएगा इस अवसर पर संयुक्त विकास आयुक्त, जिला विकास अधिकारी श्रीकृष्ण पांडेय, परियोजना निदेशक महेश नारायण पांडेय,डी0सी0 मनरेगा गजेंद्र त्रिपाठी सहित खंड विकास अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here