लार:दहेज की उलाहना से तंग आकर महिला ने फंदे से लटक कर दी जान


देवरिया टाइम्स

जिले के लार क्षेत्र के एक गांव मर दहेज की उलाहना से परेशान एवं नाराज महिला ने बुधवार की देर रात फंदे में लटकर जान दे दी। घटना की जानकारी होने पर पहुचे स्वजनों ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को घटना की सूचना दी।


सूचना मिलने पर पहुची पुलिस की टीम ने शव को अपने कब्जे में लेकर पीएम के लिए देवरिया भेज दिया,और मामले की छानबीन में लग गयी।
मिली जानकारी के मुताबिक,लार थाना क्षेत्र के रक्सा गांव निवासी विन्देश यादव की शादी सात वर्ष पूर्व सलेमपुर कोतवाली के तांतील गांव के निवासी वकील यादव की बेटी रीता से हुई थी। महिला रीता के परिजनों के अनुसार उसके बहन की शादी तीन माह पूर्व हुई है। जिसमें दिए गए सामानों को देख कर विन्देश अकसर दहेज की मांग करता रहता था। बुधवार की रात महिला इससे तंग आकर बंद कमरे में छत की कुंडी से फंदा लटकाकर जान दे दी। घटना के वक़्त पति घर मे नही था।परिजनों ने उसे फंदे से उतार कर घटना की सूचना मायके वालों को दी। सूचना मिलने पर पहुचे रीता के पिता ने दहेज के लिए हत्या करने की सूचना पुलिस को दी।


वही घटना की सूचना मिलने पर पहुची पुलिस की टीम ने शव को अपने कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। मृतका के दो बेटे है। एक का नाम प्रतीक व दूसरे का नाम आयुष है। समाचार लिखे जाने तक कोई तहरीर थाने में नही दी गई थी। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक प्रदीप शर्मा ने बताया कि महिला ने फंदे से लटकर जान दे दी है। शव को पीएम के लिए भेजा है । आगे तहरीर मिलने पर कार्यवाही की जाएगी।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर