कस्तूरबा बालिका विद्यालय में लगी आग,सभी लड़किया सुरक्षित

विज्ञापन
savitri
Caption Two
3 / 3
maneesh

देवरिया टाइम्स

जनपद के लार कस्बा स्थित कस्तूरबा बालिका विद्यालय में गुरुवार को बिजली के शार्ट सर्किट से आग लग गई। सुचना मिलने पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। घटना उस वक्त हुई जब स्कुल में 41 छात्राए मौजूद थी, स्कूल में मौजूद सभी 41 छात्राएं सुरक्षित हैं। घटना की जानकारी होने पर बीएसए ने खण्ड शिक्षा अधिकारी के साथ मौके पर पहुंच कर जायजा लिया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक दोपहर बाद करीब 3 बजे के आसपास कुछ लोगों कस्तूरबा विद्यालय के कमरों से धुआं निकलते देख शोर माया। विद्यालय के किचेन में शार्ट सर्किट से आग लग गई थी। मौके पर पहुंचे बीआरसी परिसर में संचालित विद्यालयों के शिक्षक गोविन्द मिश्रा, अफाक अहमद, शिशिर राय, राजेन्द्र वर्मा ने अन्य लोगों की मदद से विद्यालय में मौजूद 41 बच्चियों को सकुशल बाहर निकाला। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने पुलिस व ग्रामीणों की मदद से करीब घंटे भर के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक विद्यालय में रखे अलमारी, बक्से, बिस्तर, अनाज, कपड़ा, पंखा, कुछ रद्दी किताबें जल कर खाक हो चुकी थीं।

वार्डेन किरन यादव ने बताया कि स्कूल में 100 बच्चियों का नामांकन है जिसमें से गुरुवार को 41 बच्चियां उपस्थित थीं। सभी सुरक्षित हैं। मौके पर पहुंचे बीएसए संतोष कुमार राय ने कहाकि अग्निशमन दल व स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया है। राजस्व की टीम आई है नुकसान का विवरण बना रही है। आग लगने से लगभग एक लाख का नुकसान हुआ है। इस दौरान खण्ड शिक्षा अधिकारी पिंगल प्रसाद राणा, गोविंद मिश्रा, राजेन्द्र वर्मा, आफाक अहमद, शिशिर राय, आफताब आलम, मनीष सिंह बंटी सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here