खुखुंदू:संदिग्ध हाल में विवाहिता की मौत, हत्या का आरोप

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

पुलिस ने थाना खुखुंदू ब्लॉक भलुअनी  के ग्राम नरौली खेम में एक विवाहिता का फांसी पर लटका शव बरामद किया है। 
 ग्राम नरौली खेम निवासी निशा देवी उम्र 22 वर्ष के पति के अनुसार उनके बीच बीते कई दिनों से कलह चल रही थी। इसी के चलते निशा ने खुदकुशी कर ली। दूसरी ओर, निशा की मां ने उसके ससुराल वालों पर दहेज की मांग को लेकर निशा की हत्या करने का आरोप लगाया है।

सूचना मिलने पर सीओ भी मौके पर पहुंचे। इस मामले में दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर पुलिस तीनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

पुलिस के अनुसार, परिजनों ने बताया कि बृहस्पतिवार की रात मामूली विवाद हुआ। इसके बाद परिवार के सदस्य सो गए। इसी बीच रात में निशा ने कमरे की छत में लगे हुक से फंदा लगा लिया। पति की नींद खुली तो वह नीचे उतार कर निशा को बेड पर लिटाया, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। शुक्रवार की सुबह सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची तो शव बेड पर पड़ा था। क्षेत्राधिकारी श्रीयश त्रिपाठी भी मौके पर पहुंचे और छानबीन की। खबर मिलने पर मृतका के पिता रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के महुआपाटन गांव निवासी धर्मदेव पटेल पहुंचे। उनके अनुसार, विवाद की सूचना उन्हें बृहस्पतिवार की देर रात को ही मिल गई थी। पिता का आरोप है कि पति सहित परिवार के अन्य सदस्य दहेज के लिए निशा को प्रताड़ित करते थे। उन्होंने पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है कि बृहस्पतिवार की देर रात बेटी निशा को उसके पति, ननद और सास ने मिलकर मार डाला है। तहरीर के आधार पर पति मंजेश पटेल, सास रीता देवी और ननद हिना देवी के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर पुलिस आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।

तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

प्रभारी एसओ मंगला प्रसाद

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here