पेंटिंग प्रतियोगिता में अव्वल आए प्रतिभागियों को न्यायिक अधिकारियों ने किया पुरस्कृत

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में पेंटिंग प्रतियोगिता में चयनित विद्यार्थियों को पौधे एवं पुरस्कार से पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया। साथ ही प्रभारी जिला जज रजनीश कुमार के नेतृत्व में सभी न्यायधीशों में न्यायालय परिसर में पौधा रोप कर पर्यावरण संरक्षण हेतु संकल्प लिया। उन्होंने बताया की प्रत्येक मनुष्य में एक अलग प्रतिभा विद्यमान होती है।जरूरी होता है समय आने पर उसको सबके सामने रखने की ।जिन तीन बच्चों ने प्रतियोगिता में स्थान बनाया था उनके उज्ज्वल भविष्य की न्यायधीश ने कामना की ।

उन्होंने बताया कि पेंटिंग एक बहुत ही प्रभावी कला होती है। जो लाखो में कुछ लोग ही इस कला को जानते है। उन पर मा सरस्वती की विशेष कृपा होती है। इस दौरान उन्होंने विभिन्न प्रजाति के पौधों का रोपण किया और आम जनमानस से भी इसमे बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने की बात कही।उन्होंने वन विभाग को निर्देशित किया कि सभी विभागों को पौधे तो दिए ही जाए किंतु उनके संरक्षण पर विशेष ध्यान दिया जाए । जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव न्यायाधीश शिवेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि माह फरवरी में व्यापक स्तर पर जिले में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमे जनपद के विभिन्न विद्यालयों एवम कॉलेजों के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया था ।

इस पेंटिंग प्रतियोगिता में तीन बच्चों को चुना गया जो न्यायालय परिसर में वृक्षारोपण किए। उन्होंने बताया कि प्रकृति में संतुलन बनाए रखने में मानव जाति का यह धर्म है कि यह अधिक संख्या में पेड़ पौधे लागाए। जिससे पर्यावरण शुद्ध रह सके।जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव ने बताया कि प्रथम स्थान पर दसवीं के छात्र आदर्श यादव सनबीम स्कूल देवरिया, दूसरे स्थान पर बीए तृतीय वर्ष की छात्रा स्मृति शाही संत विनोबा कॉलेज, तीसरे स्थान पर दसवीं की छात्रा रानी कन्नौजिया महाराजा अग्रसेन बालिका इंटर कॉलेज रहे।
इस मौके पर मुख्य रूप से न्यायाधीश जिनमे अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश रजनीश कुमार, अरबिन्द कुमार राय, अनिरुद्ध कुमार तिवारी, सतेंद्र नाथ त्रिपाठी, नवीन सिंह,अजय कुमार शाश्वत पाण्डे,विष्णु प्रताप,लोकेश कुमार,मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट भूपेंद्र प्रताप,अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सूर्यकांत धर दुबे,आनंद प्रिय गौतम,अमित कुमार , अंकित राज सिंह, श्रुति त्रिपाठी ,नसेहा वसीम,स्वर्णमाला सिंह, आकांक्षा सिंह, प्रिया कुमारी,प्रियंवदा प्रियदर्शिनी व डिस्ट्रिक्ट एसोसिएशन बार के मंत्री प्रेम प्रकाश त्रिपाठी निराला,रूपेश मिश्र,अशोक सिंह एवं विद्वान अधिवक्ता एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here