शराब लदे कंटेनर के साथ गिरफ्तार ड्राइवर की पुलिस कस्टडी में मौत

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

तस्‍करी करके बिहार ले जाई जा रही शराब से लदे कंटेनर के साथ पकड़े गए ड्राइवर की देवरिया में पुलिस हिरासत में मौत हो गई है। पुलिस का कहना है कि घेराबंदी करके कंटेनर को पकड़े जाने के दौरान ड्राइवर ने भागने की कोशिश की तो उसे दौड़ाकर पकड़ा गया। ड्राइवर शायद दिल का रोगी था। उसकी तबीयत बिगड़ गई। पुलिस ने आनन-फानन में उसे अस्‍पताल पहुंचाया जहां उसकी मौत हो गई। इस घटना से पुलिस महकमे में हड़कम्‍प मच गया है। 

यह है पूरा घटनाक्रम (जैसा कि पुलिस ने बताया)-
देवरिया की बनकटा पुलिस ने हरियाणा के रहने वाले ड्राइवर को प्रतापपुर-मैरवां मार्ग से शराब से भरे कंटेनर समेत पकड़ा था। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि मंगलवार की रात शराब से भरा कंटेनर बिहार जाने वाला है। इस सूचना पर पुलिस ने प्रतापपुर-मैरवां मार्ग पर सख्ती बढ़ा दी। देर रात एक कंटेनर उधर से आता हुआ दिखा तो पुलिस ने उसे रोक कर छानबीन शुरू की। कंटेनर में शराब की पेटियां भरी पड़ी थीं। मौका पाकर ड्राइवर ने भागने की कोशिश की। लेकिन पुलिस ने तलाशी अभियान चलाकर कुछ ग्रामीणों की मदद से बुधवार की भोर में ब्रह्मचारीटोला गांव के पास से एक गन्ने के खेत में छुपे ड्राइवर महेंद्र सिंह (उम्र 45 वर्ष) पुत्र बच्चन सिंह निवासी भोरखेड़ी थाना कोपाला, जिला रोहतक हरियाणा को दौड़ाकर पकड़ लिया। पुलिस के अनुसार इसी दौरान महेन्‍द्र की तबीयत बिगड़ गई। वह तेज-तेज सांस लेने लगा। आनन-फानन में पुलिस उसे लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनकटा पहुंची। हालत गंभीर देख डॉक्‍टरों ने  जिला अस्पताल रेफर कर दिया। पुलिसकर्मी उसे देवरिया ला ही रहे थे कि रास्ते में उसकी मौत हो गई। कस्टडी में ड्राइवर की मौत की खबर मिलते ही पूरे महकमे में हड़कंप मच गया। अधिकारियों के निर्देश पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही ड्राइवर के परिवारीजनों को मोबाइल पर सूचना दी गई। थानाध्यक्ष गोपाल प्रसाद का कहना है कि परिवारीजनों ने पुलिस को बताया कि ड्राइवर को पहले से हृदय सम्‍बन्‍धी बीमारी थी।

कंटेनर से बरामद हुई 24 लाख की शराब  
कंटेनर की जांच में 368 पेटी हरियाणा निर्मित ओसीसी माल्टा ब्रांड की देशी शराब पकड़ी गई। पुलिस के अनुसार बरामद की गई शराब करीब 24 लाख रुपए की है। तस्कर उसे ब्रह्मचारी टोला गांव के पास डंप कर बिहार भेजने की तैयारी में थे। इस मामले में पुलिस ने ड्राइवर महेंद्र सिंह के खिलाफ 60/63/72 एक्साइज एक्ट के तहत केस दर्ज किया था। पुलिस ने कंटेनर को भी जब्त कर लिया है। 

मामले की जांच कराकर उचित कार्यवाही की जाएगी।
डॉ. श्रीपति मिश्र, एसपी

सौजन्य से -हिदुस्तान

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here