फसल अवशेष न जले इसके लिये जिलाधिकारी ने किया तहसीलवार टीम का गठन, सौपी जिम्मेदारियां

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

जिलाधिकारी अमित किशोर ने जनपद में फसल अवशेषों के जलाये जाने पर प्रभावी नियंत्रण के लिये संबंंिधत अधिकारियों को निर्देश दिये जाने के साथ ही इसके लिये तहसील स्तर पर उप जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसीलवार मोबाइल स्क्वाईड्स टीम का गठन किया है। यह टीम फसल अवशेष जलाये जाने पर नियमानुसार दण्डित करने की कार्यवाही, जुर्माने की वसूली आदि को सुनिश्चित करायेगी तथा फसल अवशेषों के जलाने पर प्रभावी रोकथाम सुनिश्चित करेगी।
जिलाधिकारी ने तहसीलवार गठित मोबाइल स्क्वाईड्स टीम के विवरण में बताया कि सदर तहसील क्षेत्र के सभी विकास खण्डों के लिये उप जिलाधिकारी सदर इस टीम के पर्यवेक्षक अधिकारी नामित किये गये है।

इसी प्रकार रुद्रपुर तहसील के पर्यवेक्षक अधिकारी एस0डी0एम0 रुद्रपुर, सलेमुपर तहसील के उप जिलाधिकारी सलेमपुर, बरहज में उप जिलाधिकारी बरहज तथा भाटपाररानी के पर्यवेक्षक अधिकारी उप जिलाधिकारी भाटपररानी होगें। इन सभी टीमो में संबंधित खण्ड विकास अधिकारी, तहसीलदार, कृषि, गन्ना विभाग के क्षेत्रीय अधिकारी गण व थानाध्यक्ष को सदस्य नामित किया गया है। इस टीम को निर्देशित किया गया है कि वे फसल अवशेष न जले इसके लिये जन जागरुकता सहित अन्य प्राविधानो का पालन कराये और दण्ड आदि प्रक्रिया को सुनिश्चित करायें। किसी भी भी स्तर पर शिथिलता नही होनी चाहिये। यदि उनके क्षेत्र में कही भी फसल अवशेष जलाने की शिकायत मिलेगी तो इसके लिये वे उत्तरदायी होगें और कठोरतम कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here