जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में मना विश्व विद्यार्थी दिवस

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में विश्व विद्यार्थी दिवस पर सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया न्यायाधीश शिवेंद्र कुमार मिश्र द्वारा जनपद के शैक्षिक संस्थान राजकीय इंटर कॉलेज ,संत विनोवा पीजी कॉलेज देवरिया के विधि के विद्यार्थियों को वीडियो कॉलिंग के माध्यम से भारत के 11वे राष्ट्रपति डॉ ए पी जे अब्दुल कलाम के जन्मदिवस पर उनके पदचिन्हों पर चलने का आह्वान किया।

उनकी सादगी,समाज सेवा,कर्तव्यनिष्ठा एवं शिक्षा को आम जनमानस को अपने जीवन शैली में उतारने की अपील की। उन्होंने बताया कि कलाम साहब ने देश की सुरक्षा के लिए अनेको मिसाइल बनाये जिससे उन्हें मिसाइल मैन के नाम से जाना जाता है। डॉ कलाम साहब का जन्म 15 अक्टूबर 1931 को तमिलनाडु के रामेश्वरम में हुआ था। उनका बचपन बहुत गरीबी में गुजरा,लेकिन पढ़ाई के प्रति वो हमेशा अव्वल रहे। वे बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे ।

उनके जन्मदिवस को संयुक्त राष्ट्र संघ ने 15 अक्टूबर 2010 से विश्व विद्यार्थी दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की तब से उनका जनदिवस विद्यार्थी दिवस के रूप में मनाया जाता है। वे भारत के 11वे राष्ट्रपति के रूप में अपना बहुमूल्य योगदान दिए। देश की अखंडता ,निरपेक्षता एवं निष्पक्षता के प्रति हमेशा सजग रहे

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here