सेवा भाव के लिए करें शिक्षा का प्रयोग:न्यायाधीश शिवेंद्र

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स

शुक्रवार को संत विनोवा पी0जी0 काॅलेज देवरिया में फेयरवेल एवं फे्रशर कार्यक्रम में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया के सचिव न्यायाधीश शिवेन्द्र कुमार मिश्र रहें।

न्यायाधीश ने विधि के अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं को देश का उज्जवल भविष्य बताते हुये कहा कि अपनी शिक्षा को सेवा के भाव से उपयोग करना क्योंकि समाज का एक वृहत् वर्ग आपके तरफ एक उम्मीद की तरह देखता हैं।

उन्होंने कहा कि आज आपकी शिक्षा का अंतिम दिन हैं और अब आपकी बारी हैं कि आप समाज को अपनी शिक्षा के दम पर एक अच्छा समाज के निर्माण में अपनी महती भूमिका अदा करें। उन्होंने इस विदाई समारोह में विधि के छात्र-छात्राओं से कहा कि अपने अध्यापक के द्वारा बताये अनुशासन, आचरण, लगन, दृढ़ निश्चय, कड़ी मेहनत तथा लक्ष्य के निर्धारण को कभी भी मत भूलना, अपने लक्ष्य को पहले से ही निर्धारित करना क्योंकि आसमाॅ वहीं लाॅघता हैं जिनके लक्ष्य पूर्व निर्धारित होता हैं। समाज की सहायता हेतु सक्रिय रहने तथा शपथ दिलाते


हुये कहा कि जीवन में कभी मुश्किलों से घबड़ाना नहीं उस मुश्किलों को अपने धैर्य की ताप से बालू की रेत की तरह बिखेर देना। उन्होंने छात्र-छात्राओं के मूल अधिकारों तथा मूल कर्तव्यों से अवगत कराते हुये कहा कि आप अपने अधिकारों का सदुपयोग कर समाज को एक नई दिशा देने में सहायता प्रदान करें।
उन्होंने संत विनोवा पी0जी0 काॅलेज में स्थित लीगल एड क्लिनिक से संबंधित निर्देश देते हुए कहा कि दो कायदिवसों पर सक्रियता से कार्य करें तथा इससे संबंधित किसी भी तरह की विधिक सहायता की आवश्यकता होती हैं तो तुरन्त जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया में एक प्रार्थना पत्र के माध्यम से अपनी समस्या को तुरन्त अवगत करायें। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया सदैव ही आपके विधिक सहायता हेतु त्वरित कार्यवाही करेगा।


उन्होंने कहा कि यदि किसी भी व्यक्ति को निःशुल्क अधिवक्ता तथा विधिक सहायता की आवश्यकता हो तो वह जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया में एक प्रार्थना पत्र देकर निःशुल्क विधिक सहायता प्राप्त कर सकता हैं। विनोवा पी0जी0 काॅलेज के प्राचार्य डाॅ0 वाचस्पति द्विवेदी ने इस कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि के प्रति अपना आभार तथा विधि के छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुये विदाई की।
इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से विनोवा पी0जी0 काॅलेज के प्राचार्य डाॅ0 वाचस्पति द्विवेदी, डाॅ0 आर0पी0 शाही, डाॅ धनन्जय मद्धेशिया, डाॅ
चन्द्रभूषण तिवारी, डाॅ सतीश उपाध्याय, डाॅ मृत्युजंय शुक्ला, डाॅ अरविंद सिंह, डाॅ विवेक मिश्र तथा छात्र-छात्राओं में मुख्य रूप से ज्योति सिंह, प्रीति मल्ल, अभिषेक मिश्र, जागृति सिंह, अंकित तिवारी, अम्बिका मिश्र, अमरेन्द्र त्रिपाठी तथा सैकड़ों की संख्या छात्र-छात्राएं उपस्थित रहें।

विज्ञापन

Multiple Slideshows

विज्ञापन:

विज्ञापन:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here