डीएम की अध्यक्षता में सदर तहसील में सम्पन्न हुई सुशासन सप्ताह के तहत जन सुनवायी संवाद कार्यक्रम


देवरिया टाइम्स। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन की अध्यक्षता में आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में 20 से 26 दिसम्बर, के मध्य आयोजित होने वाले ‘‘सुशासन सप्ताह’’ के तहत आज तहसील सदर में जन समस्याओं के निराकरण का कार्यक्रम सम्पन्न की गयी। इस दौरान ‘सी’ श्रेणी वाले 33 विभिन्न विभागो से जुडे प्रकरणों के शिकायतकर्ता एवं संबंधित निस्तारणकर्ता अधिकारी के बीच संवाद स्थापित कर इन सभी प्रकरणो का समाधान कराया गया।


जिलाधिकारी श्री निरंजन ने इस दौरान कहा कि समस्याओं के गुणवत्तापूर्ण निराकरण किए जाने एवं सर्विस डिलीवरी तथा समस्त गतिविधियो को गुड गवर्नेन्स को बढावा देने के लिए इस सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत जन सामान्य के शिकायतों का त्वरित निस्तारण किए जाने तथा जो शिकायते ‘सी’ श्रेणी में निस्तारित हुई है, उसमें वास्तविक गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। उन्होने कहा कि तहसील मुख्यालयो पर राजस्व, पुलिस, विकास, आपूर्ति, स्वास्थ्य एवं अन्य समस्त विभागो के अधिकारियो को इस दिवस में अनिवार्य रुप से उपस्थिति दर्ज कराते हुए ‘सी’ श्रेणी वाले शिकायतकर्ताओं से संवाद स्थापित करते हुए उन्हे निस्तारण से अवगत कराया जाता है,

ताकि वास्तविक रुप से आमजनमानस सुशासन एवं ‘‘प्रशासन गांव की ओर’’ की अनुभूति कर सके और अपनी समस्याओं के समाधान के लिए पूरी तरह संतुष्ट रहे। उन्होने कहा कि प्रशासन का यह प्रयास है कि सभी के समस्याओं का त्वरित, वास्तविक व गुणवत्तापूर्ण समाधान हो तथा उससे फरियादी भी पूरी तरह संतुष्ट रहे। इसी परिप्रेक्ष्य में कल सलेमपुर तहसील में सुशासन सप्ताह का आयोजन होगा।
आयोजित इस कार्यक्रम में उप जिलाधिकारी सदर सौरभ सिंह, तहसीलदार, नायब तहसीजदार, राजस्व, पुलिस, नगरपालिका, आपूर्ति सहित जुडे अन्य विभागो के निस्तारणकर्ता अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर