रोजगार संगम के तहत जनपद के 1017 लाभार्थियों को मिला 2301.28 लाख रुपये का लोन


देवरिया टाइम्स।

माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आज मिशन रोजगार के तहत रोजगार संगम कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उक्त कार्यक्रम का सीधा प्रसारण कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी में किया गया, जहां जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने विभिन्न रोजगारपरक योजनाओं के लाभार्थियों को चेक वितरित किया।

जिलाधिकारी श्री सिंह ने बताया कि शासन के 100 दिवसीय कार्ययोजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद योजना तथा प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के लाभार्थियों को विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं में जनपद के 1017 व्यक्तियों को 2301.28 लाख रुपये का ऋण उपलब्ध कराया गया है। इस ऋण के फलस्वरूप बड़ी संख्या में लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा, जिससे लोगों के जीवन स्तर में सुधार होगा।

उन्होंने बताया कि विनोद कुमार यादव को प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना के तहत रेडीमेड गारमेंट निर्माण के लिए 20 लाख रूपये,  विनोद कुमार बर्नवाल को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत हैंडलूम के लिए 2 लाख रुपये, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के अंतर्गत पेपर प्लेट एंड लैमिनेशन उद्योग के लिए अभिषेक कुमार तिवारी को 10.70 लाख रूपये एवं टेंट हाउस के लिए शिवम शाही को 10 लाख रूपये का लोन दिया गया है।

एक जनपद एक उत्पाद योजना एक जनपद एक उत्पाद योजना के अंतर्गत रेडीमेड गारमेंट उद्योग स्थापित करने के कुद्दूस अंसारी को 20.00 लाख रुपये एवं सुशील वर्मा को 50.00 लाख रुपये तथा एमएसएमई योजना के तहत कैरी बैग उद्योग के लिए मनीष कुमार यादव 25 लाख रुपये का वितरण चेक के माध्यम से जिलाधिकारी ने किया।

       मिशन रोजगार के अन्तर्गत रोजगार संगम कार्यक्रम में सदर विधायक प्रतिनिधि नवीन सिंह, अग्रणी जिला प्रबन्धक अरूणेश कुमार, दीपक सिंह, अपर सांख्यकीय अधिकारी जितेन्द्र कुमार गौतम सहित  अन्य कर्मचारीगण तथा लाभार्थी आदि उपस्थित थे।

spot_img

Similar Articles

Advertismentspot_img

ताजा खबर